दूर से बॉलीवुड के चकाचौंध सभी को बहुत अच्छी लगती है मगर इसकी सच्चाई वही जानते हैं जो इन कठिन परिस्थितियों को झेल चुके होते है। साल 2017 में कई अभिनेत्रियों ने अपने साथ हुए यौन शोषण पर खुलकर बात की और पूरी दुनिया को इसके बारे में बताया।

इन अभिनेत्रियों ने किया खुलासा :

साल 2017 महिलाओं के लिए काफी यादगार और ख़ास लम्हें छोड़ गया है। इस साल सिर्फ बॉलीवुड नहीं पूरी दुनिया से लोगो ने अपने साथ हुए शोषण के खिलाफ खुलकर आवाज उठायी। उन्होंने इसके लिए ट्विटर का सहारा लिया और हैश टैग #Metoo का इस्तेमाल किया।

सलमा हायके ने किया खुलासा :

हॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री सलमा हायके ने एक अख़बार को दिए इंटरव्यू में शोषण को लेकर खुलासा किया। उन्होंने कहा कि हॉलीवुड निर्माता हार्वे विनस्तीन ने उन्हें शारीरिक और मानसिक तौर पर काफी प्रताड़ित किया था। अपने ब्लॉग में उन्होंने लिखा कि उस पिशाच ने कई सालों तक लगातार मेरा खून चूसा था।

स्वरा भास्कर ने शेयर किया वाकया :

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने इस मुहीम का हिस्सा बनते हुए अपने साथ बीते खराब अनुभवों को लोगो के साथ शेयर किया। स्वरा ने कहा कि यहाँ पर एक शख्स ने कई बार सीधे और कई बार घुमाकर मुझे परेशान किया। पहले तो मैं समझी नहीं क्या हो रहा मगर बाद में मुझे सब समझ आ गया।

शोषण

कल्कि कोचलीन ने बताई आपबीती :

बॉलीवुड की मशहूर ऐक्ट्रेस कल्कि कोचलीन ने हमेशा ही इस बारे में खुलकर बात की है। उन्होंने कहा कि जब मैं बॉलीवुड में नयी आयी थी तो एक निर्माता ने फिल्म का ऑफर दिया था। उसके बाद उस निर्माता ने मुझसे डिनर पर चलने को कहा क्योंकि वो मुझे चांस दे रहा था। मगर मैं उसके इरादे समझ गयी तो उसे सीधे तौर पर मना कर दिया था।

शोषण

राधिका आप्टे ने सुनायी दास्ताँ :

अभिनेत्री राधिका आप्टे ने भी यौन शोषण को लेकर खुलकर बात की। राधिका ने कहा कि एक फिल्म निर्माता ने उन्हें फिल्म ऑफर करने के साथ ही उनके सामने बड़ी शर्त रख दी थी। मुझे रोल ऑफर करते हुए कहा गया कि क्या आप फिल्म के हीरो के साथ सो सकती हैं तो मैंने मना कर दिया था।

शोषण

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें