बॉलीवुड के 63वें फिल्मफेर अवॉर्ड शो में साकेत चौधरी द्वारा निर्मित फिल्म‘हिंदी मीडिय’ने अपना लोहा मनवाया। अवॉर्ड फंक्शन में‘हिंदी मीडियम’ने बेस्ट फिल्म के साथ दो फिल्मफेयर आवॉर्ड्स को भी अपने नाम किया।

शनिवार को मुंबई में साल 2017 की बेहतरीन फिल्मों और कलाकारों को 63वें फिल्मफेयर अवॉर्ड से नवाज़ा गया। अवॉर्ड शो में साकेत चौधरी द्वारा निर्मिकत फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ का हर जगह बोल बाला रहा। ‘हिंदी मीडियम’ को बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड दिया गया।  इस फिल्म में बड़े शहरों की अंग्रेजी मीडियम स्कूलों में हिंदी भाषियों के साथ होने वाले भेदभाव को दर्शाया गया है।

irfan khan, raj kumar rao, and vidya balan
irfan khan, raj kumar rao, and vidya balan

जहां एक ओर ‘हिंदी मीडियम’ में अहम किर्दार निभाने वाले इरफान खान को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड दिया गया। वहीं दूसरी ओर विद्या बालन को ‘तुम्हारी सुलु’ के लिए बेस्ट एक्ट्रेस के अवॉर्ड से नवाज़ा गया।

‘न्यूटन’ को मिला बेस्ट कृटिक्स अवॉर्ड

कृटिक्स के बीच अमित मसुरकर की फिल्म ‘न्यूटन’ को खूब सराहना मिली, इस फिल्म को क्रिटिक्स अवार्ड फॉर बेस्ट फिल्म का खिताब दिया गया। इसी कतार में राकुमार राव को फिल्म ‘ट्रैप्ड’ में बेहतरीन अदाकारी के लिए आलोचकों द्वारा बेस्ट ऐक्टर का अवॉर्ड दिया गया।

neuton
neuton

साल 2017 के लिए अश्विनी अय्यर तिवारी ने बेस्ट डायरेक्टर का अवार्ड जीता। अश्विनी द्वारा निर्मित फिल्म ‘बरेली की बर्फी’ में आयुष्मान खुराना और क्रिति सैनन अहम किर्रदार में थे। बॉलीवुड फिल्म ‘जग्गा जासूस’ के लिए अमिताभ भट्टाचार्या को बेस्ट म्यूज़िक डाएरेक्टर के लिए चुना गया है। अमिताभ भट्टाचार्या को फिल्म ‘जग्गा जासूस’ का गाना “उल्लू का पट्ठा” के लिए अवार्ड दिया गया।

मेघना और अर्जित रहें बेस्टर सिंगर्स

वहीं मेघना मिश्रा और अरिजीत सिंह को बेस्ट सिंगर के अवॉर्ड से नवाज़ा गया। आपको बता दें कि, मेघना को फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ का गाना “नचदी फिरा” और अरिजीत को फिल्म ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ का गाना “रोके ना रुके नैना” के लिए बेस्ट सिंगर का अवॉर्ड दिया गया।

meghna, arjit and pritam
meghna, arjit and pritam

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट यानी आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ में काम करने के बाद कश्मीर में चरमपंथी समूह के निशाने पर रहीं ऐक्ट्रेस जायरा वसीम को ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ के लिए कृटिक्स द्वारा बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड दिया गया।

best films and actors
best films and actors

 

ये भी पढ़ें : शिल्पा ने किया विकास के साथ पोल डांस

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें