सेशन कोर्ट के जज चंद्र कुमार सोंगरा सलमान खान की ओर से दी गई अर्जी की सुनवाई के दौरान उन्हें विदेश जाने की अनुमति देने का फैसला सुनाया. जोधपुर के सेशन कोर्ट ने सलमान खान को अब अमेरिका, कनाडा और नेपाल जाने की अनुमति दे दी है.

अब शो भी होगा और शूटिंग भी

राजस्थान में काले हिरण के शिकार के मामले में अदालत से ज़मानत मिलने के बाद सलमान खान को बिना पूछे विदेश जाने की शर्त लगा दी गई है. जोधपुर के सेशन कोर्ट ने सलमान खान को अब अमेरिका, कनाडा और नेपाल जाने की इज़ाजत दे दी है.

आपको बताते चले इससे पहले अदालत में सलमान के वकील महेश बोडा और सरकारी वकील पोकर राम के लिए कुछ देर बहस हुई. सलमान खान को काले हिरण शिकार मामले में दोषी बताते हुए पहले सीजेएम ने पांच साल की सजा के साथ उनके ऊपर 10 हजार रूपये का जुर्माना भी लगाया था. सजा के बाद सलमान खान को तुरंत हिरासत में लिया गया था और उन्हें जोधपुर सेन्ट्रल जेल में भेजा गया था.

सलमान खान को दो दिन जेल में बिताने पड़े:

दो दिन जेल में रहने के बाद जोधपुर सेशन कोर्ट ने सलमान खान को काला हिरण शिकार मामले में ज़मानत दे दी. उन्हें 25-25 हजार रूपये के दो निजी मुचलके भरने को कहा. उन्हें सात मई को सेशन कोर्ट में हाजिर होने को कहा गया, जहाँ इस केस में अगली सुनवाई होगी.

अदालत ने ये भी आदेश दिया है कि बिना अदालत के आदेश के सलमान खान देश छोड़ कर नहीं जा सकते. सलमान खान इस कारण रेस 3 की शूटिंग के लिए नहीं जा सके लेकिन अब वो अपने द-बैंग टूर और भारत की शूटिंग के लिए जा सकेंगे. सलमान का द-बैंग टूर नेपाल, यू एस ए और कनाडा में होने वाला दरअसल करीब 18 साल पुराने बहुचर्चित कांकाणी हिरण शिकार मामले में जोधपुर ग्रामीण जिला अदालत सलमान खान के ख़िलाफ़ फैसला सुना दिया है। उन्हें दोषी करार दिया गया है और बाकी को संदेह के लाभ में बरी कर दिया गया है। सलमान को पांच साल की सजा हुई है. इससे पहले भी इस केस से जुड़े मामलों में वो 18 दिनों की जेल काट चुके हैं. इस बार भी जमानत और आगे के कोर्ट में अपील की पूरी तैयारी है. लेकिन फिर भी बॉलीवुड और ब्रांड बाज़ार चिन्ता में है। सवाल करोड़ों रूपये के दांव का तो है लेकिन उससे भी बढ़ कर सलमान की उस साख़ का जो उन्होंने साल 2009 में फिल्म वांटेड के बाद अपने लगभग खत्म हो चुके करियर को वापस बनाई है. सलमान इससे पहले भी मुंबई के हिट एंड रन केस में फंसे हैं और उस दौरान भी सवाल उठे कि अब फिल्मी भविष्य का क्या होगा

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें