माधुरी दीक्षित और शारुख खान स्टारर फिल्म ‘अंजाम’ को रिलीज हुए 24 साल पूरे हो गए है. इस फ़िल्म के डायरेक्टर राहुल रवैल की ये फिल्म लगभग 2 करोड़ रुपए के बजट में तैयार हुई थी और फिल्म ने करीब 9 करोड़ रुपए की कमाई की थी. फिल्म में कल्पना अय्यर ने जेल वार्डन का किरदार निभाया था. कल्पना आखिरी बार 1999 में आई फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ में नजर आई थीं. वे 80’s की हिट आइटम गर्ल रह चुकी हैं, जिन्होंने कई फिल्मों में वैंप का किरदार भी निभाया है.

बॉलीवुड से दूर रहकर करती हैं ये काम:

1999 में राजश्री प्रोड्क्शन की फिल्म ‘हम साथ साथ हैं, में काम करने के बाद कल्पना दुबई में सेटल हो गईं. अब वे वहां रेस्टोरेंट चलाती हैं.

कल्पना का अफेयर बॉलीवुड विलेन अमजद खान के साथ था. इनका रिश्ता अमजद खान की डेथ तक बरकरार रहा. कहा जाता है कि अमजद की मौत के बाद कल्पना ने शादी न करने का फैसला लिया और 63 साल की उम्र में भी वे अनमैरिड हैं

एक इंटरव्यू में  कल्पना से जब शादी के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा था, मैंने शादी क्यों नहीं की? ऐसे कई सवाल हैं, जिनका जवाब मैं नहीं दे सकती. शायद मुझमें शादी करने की हिम्मत नहीं थी या फिर मैं शादी के लिए बनी ही नहीं थी। रिश्ते बनाना बहुत तकलीफदायक होता है। काश मैंने शादी की होती या फिर कम से कम मेरा कोई बच्चा होता.

मिस वर्ल्ड में इंडिया को किया था रिप्रेजेंट:

70’s में मॉडलिंग से करियर की शुरुआत करने वाली कल्पना 1978 में मिस इंडिया कॉन्टेस्ट की फर्स्ट रनरअप रहा चुकी है. इसके बाद उन्होंने मिस वर्ल्ड पेजेंट में इंडिया को रिप्रेजेंट किया और टॉप 15 सेमी फाइनलिस्ट में जगह बनाई. इसी दौरान उन्हें राजश्री प्रोड्क्शन की फिल्म ‘मनोकामना’  का ऑफर मिला. इस किरदार के लिए उन्हें वेस्टर्न लुक दिया गया, जिसे काफी पसंद किया गया.

1.शाहरुख खान और माधुरी दीक्षित ने पहली बार इस फिल्म में एक साथ काम किया था.

Kalpana Aiyar

2.दीपक तिजौरी वाले किरदार के लिए पहले अतुल अग्निहोत्री को एप्रोच किया गया था, लेकिन अतुल ने इसमें काम करने से माना कर दिया था.

3.फिल्म में काम करने के लिए अनिल कपूर को भी एप्रोच किया गया था, लेकिन उन्होंने मना कर दिया.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें