फिल्म पद्मावत की रिलीज को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन का दौर जारी है। फिल्म रिलीज के पहले पूरे देश से हिंसा की खबरें प्रकाश सामने आ रही हैं. इनमें तोड़फोड़ और आगजनी की भी घटनाएं हो रही थी. सिनेमा घरों में करणी सेना तोड़ फोड़ मचा रही है और इस वजह से कई राज्यों में पद्मावत रिलीज नहीं की गई है.  सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद बीजेपी शासित राज्यों मध्य प्रदेश, गुजरात और सबसे ज्यादा राजस्थान में विवादास्पद फिल्म पद्मावत रिलीज नहीं हो सकी. लकिन अब पद्मावत ने सभी विरोधियों के मुंह पार तमाचा मारा है.

अगले पेज पर पढ़ें ये पूरी खबर…

पद्मावत ने किया 100 करोड़ का आंकड़ा पार:

आपको बता दें कि इतने विवादों के बावजूद संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ पर्दे पर ऐसा धमाल मचा रही है कि अब फिल्म भारत में अपने पहले ही सप्ताह में 100 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार कर चुकी है.

ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला की इस चौकाने वाली रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म रविवार तक 115 करोड़ रुपए का कारोबार कर चुकी है.

वहीँ रमेश बाला मे ट्वीट कर बताया, फिल्म ने रविवार को 31-32 करोड़ रुपए कमाए हैं.

वहीँ इस फिल्म में अपना अहम किरदार निभाने वाले कलाकार दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह की खूब तारीफ हो रही है.

आपको बता दें की 24 जनवरी को वायाकॉम 18 मोशन पिक्चर्स ने एक रिपोर्ट दी जिसके मुताबिक ये फिल्म पद्मावत ने 24 जनवरी को 5 करोड़ रुपये कमा लिए थे.

वहीँ गुरुवार होते होते ये आंकड़ा बढ़ कर 19 करोड़ रुपये हो गया था और शनिवार तक 27 करोड़ रुपये हो गया था.

आपको बता दें कि इस फिल्म पर जिस तरह से विवाद चल रहा था, ऐसे किसी को भी अनुमान तक नहीं था ये फिल्म इतना कम सकती है. वहीँ पद्मावत के शानदार प्रदर्शन पर रणवीर ने खुशी जाहिर की है और शाहिद ने ट्वीट कर कहा ‘बल्ले बल्ले’.

विवादों में घिरी थी पद्मावत:

आपको बता दें कि फिल्म पद्मवती (पद्मावती पर सेंसर बोर्ड फैसला) को लेकर विवाद ऐसा बढ़ा कि फिल्म के ट्रेलर रिलीज़ होने के बाद से ही ये विवाद और गहरा गया था. करनी सेना ने जगह-जगह विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया और ये प्रदर्शन आज भी चल रहा था.

वहीँ इस बीच फिल्म से जुड़े कलाकारों ने भी कहा कि फिल्म रिलीज़ होनी चाहिए. फिल्म के कुछ दृश्यों को लेकर क्षत्रिय संगठनों ने जोरदार विरोध किया और जगह जगह जमकर हंगामा होने लगा. बता दें कि 1 दिसम्बर को रिलीज़ होने वाली ये फिल्म विरोध के चलते रिलीस नहीं हो पाई थी.

अभिषेक सोम पर हुआ था मुकदमा दर्ज:

संजय लीला भंसाली और दीपिका पादुकोण का सर कलम करने पर इनाम की घोषणा करने वाले अभिषेक सोम पर मुकदमा दर्ज हुआ था. सोम ने संजय लीला भंसाली और दीपिका पादुकोण का सर कलम करने वाले को 5 करोड़ का इनाम देने की थी घोषणा.

अभिषेक सोम क्षत्रिय समाज से ताल्लुक रखते हैं. अभिषेक के खिलाफ थाना नौचंदी में मुकदमा दर्ज हुआ था. क्षत्रिय समाज के लोग इस फ़िल्म में रानी पद्मावती के चित्रण को गलत तरीके से दर्शाये जाने का आरोप लगा हैं. क्षत्रिय समाज के लोग लगातार मांग कर रहे हैं कि इस फ़िल्म पर सरकार रोक लगाये.

इसी कड़ी में क्षत्रिय समाज के ठाकुर अभिषेक सोम ने विवादित बयान देते. हुए फ़िल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण और संजय लीला भंसाली की गर्दन काटने वाले को क्षत्रिय समाज की ओर से 5 करोड़ रूपये की धनराशि देने का ऐलान किया था. इसी के चलते इन पर मुकदमा दर्ज हुआ था.

पद्मावती विवाद में सामने आया एक ईस्ट इंडिया कंपनी का जासूस

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें