बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा 63 साल की हो गई है , लेकिन आज भी रेखा की सादगी और इनकी खूबसूरती को देखकर उनकी उम्र का पता ही नहीं चलता है. लेकिन आज हम आपको अभिनेत्री रेखा  की निजी जिंदगी से जुड़ा ऐसा राज बताने जा रहा हैं जो आज तक किसी को नहीं पता होगा और ये राज आपके होश उड़ा देगा. बॉलीवुड की सदाबहार एक्ट्रेस रेखा और बॉलीवुड के मुन्ना भाई के रिश्तों को लेकर ये बड़ा खुलासा हुआ है. क्या आप जानते हैं कि पति मुकेश अग्रवाल की बहुत पहले ही मौत हो गई है, लेकिन उसके बाद भी रेखा किसके नाम का सिंदूर लगाती हैं.

रेखा की मांग में सिंदूर का सच:

rekha_sanjay
rekha_sanjay

आपको बता दें कि आज बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री रेखा अपनी खूबसूरती से बड़ी से बड़ी अबिनेत्रियों को टक्कर दे रही हैं. अपने जिंदिगी के 62 साल पार करने के बाद रेखा आज 63 साल की हो गई हैं. वहीँ बॉलीवुड की सदाबहार अभिनेत्री रेखा का जन्म 10 अक्टूबर, 1954 को चेन्नई में हुआ था. वहीँ बता दें कि रेखा अपनी निजी जिन्दगी को लेकर हमेशा ही चर्चा में बनी रहती हैं, लेकिन यासिर उस्मान की बुक ‘रेखा द अनटोल्ड स्टोरी’ में उनकी जिन्दगी से जुड़ी ये खास बात पता चली है.

Rekha
Rekha

रेखा-संजय की गुप्त शादी:

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अभी हाल में ही में यासिर उस्मान की किताब से रेखा और संजय दत्त की गुप्त शादी के खुलासे से पूरे बॉलीवुड में हंगामा सा मच गया है. यासिर की किताब ‘Rekha The Untold Story’ के मुताबिक, 1984 में आई फिल्म ‘जमीन आसमान’ की शूटिंग के वक्त रेखा और संजय के बीच नजदीकियां आ गयी थी.

rekha 1
rekha 1

बता दें कि भले ही बॉलीवुड में मुन्ना भाई संजय दत्त के अलावा रेखा का नाम अभिनेता अमिताभ बच्चन से भी जुड़ा रहा है, लेकिन आपको बता दें कि शादी के बाद अमिताभ के जीवन में जया के आने बाद रेखा अकेली हो गई थी. इसी वजह से वह संजय के इतने करीब जा पहुंची थी.

आधी रात को लिए थे फेरे:

आपको बता दें कि रेखा की इस बुक के मुताबिक उनकी शादी सालभर भी नहीं चल पाई थी. वहीँ शादी के 7 महीने बाद ही मुकेश ने मौत को गले लगा लिया था. इस किताब के मुताबिक पति से शादी के तीन महीने बाद ही रेखा उनसे बोर हो गईं थीं. 4 मार्च, 1990 में पहली बार रेखा ने अपने पति से मुलाकात की थी.

rekha 9
rekha 9

वहीँ ठीक एक महीने बाद ही रेखा के पति मुकेश अग्रवाल सुरिंदर कौर के साथ रेखा के घर पहुंच गए थे. जहां उन्होंने रेखा को शादी के लिए प्रपोज कर दिया था, लेकिन सबसे बड़ी बात यह थी कि रेखा ने लाल रंग की कांजीवरम साड़ी पहनकर पति मुकेश के साथ शादी करने मुंबई के मुक्तेश्वर देवालय पहुंच गई थी. वहीँ मंदिर के पुजारी उन्हें देखकर चौंक भी गए थे, क्योंकि वह उस समय एक जानी मानी सेलिब्रेटी थी. इसके बाद रात के करीब 10:30 बजे रेखा की शादी के मन्त्र पढ़े गए.

रेखा को देख सास ने निकाला था चप्पल:

आपको बता दें कि जब रेखा और विनोद कोलकाता में शादी करने के बाद मुंबई लौटे तो नई नवेली दुल्हन का स्वागत चप्पल से किया गया. विनोद की मां यानी रेखा की सास कमला इस शादी को लेकर बेहद नाराज थीं. जैसे ही रेखा आशीर्वाद लेने के लिए झुकीं तुरंत उनकी सास ने उन्हें ढकेल दिया. इतना ही नहीं, कमला गुस्से में इतनी आग बबूला हो गईं कि उन्होंने रेखा को मारने के लिए चप्पल भी निकाल ली और घर में घुसने से मना कर दिया.

rekha 2
rekha 2

रेखा के पति को देख चौंक गई थी हेमा:

बता दें कि इस शादी के बाद जब रेखा अपने पति के साथ हेमा और धर्मेंद्र के घर पहुंची थी, तो हेमा ने इनके पति को गौर से देखा और कहा, ‘अब यह मत कहना कि तुमने इस आदमी से शादी की है. वहीँ रेखा ने जवाब दिया कि ‘बिल्कुल मैंने ऐसा ही किया है और बाद में जब हेमा ने पूछा-‘क्या वह बहुत अमीर हैं.

rekha 7
rekha 7

हनीमून के बाद आ गई दूरियां:

बता दें कि शादी के 24 घंटे बाद ही रेखा और मुकेश हनीमून के लिए लंदन चले गए थे, लेकिन इसके बाद से रेखा को महसूस हुआ कि वे और मुकेश एक-दूसरे से बिल्कुल अलग हैं. जिसके बाद से इनके बीच दूरियां बनती चली गई. बता दें कि पता नहीं कौन सी ऐसी बात थी जिसकी वजह से रेखा के पति उदास रहने लगे थे.

ये भी पढ़ें, PHOTOS: जब भरी भीड़ में इन एक्ट्रेस के साथ हुई छेड़छाड़

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें