बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत और सबकी पसंदीदा एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा आज अपना 30वां जन्मदिन मनाएंगी. सिर्फ 19 साल की उम्र से अनुष्का ने अपने करियर की शुरुवात की. अपनी पहली ही फ़िल्म ‘रब ने बना दी जोड़ी’ जिसमे उन्होंने ‘शाहरुख खान’ के साथ काम किया और अपनी एक्टिंग और लुक्स से सबके दिल में जगह बना ली.

अनुष्का के पापा इंडियन आर्मी में थे और उनकी मां गृहणी. अपने एक इंटरव्यू में अनुष्का शर्मा ने कहा था “मुझे खुद को एक एक्टर बताने से ज्यादा ये बताते हुए बहुत फक्र होता है कि मैं एक आर्मी ऑफिसर की बेटी हूँ.” अनुष्का ने अपने करियर की शुरुवात में एक्टिंग के बारे में नहीं सोचा था वो मॉडलिंग में जाना चाहती थीं. लेकिन 2008 में अनुष्का शर्मा को ‘रब ने बना दी जोड़ी’ के लीड रोल के लिए चुन लिया गया और यहाँ से उनके एक्टिंग की शुरुवात हुई.

हर बड़े एक्टर के संग किया काम:

अनुष्का शर्मा ने अपने करियर की शुरुवात ही ‘शाहरुख खान’ के साथ ‘रब ने बना दी जोड़ी’ में काम करके की. उसके बाद 2010 में ‘शाहिद कपूर’ के अपोजिट “बदमाश कंपनी” और ‘रणवीर सिंह’ के साथ “बैंड बाजा बारात” में दिल्ली की एक तेज पंजाबी लड़की श्रुति का रोल किया. फ़िल्म “बैंड बाजा बारात” में अनुष्का की जोड़ी रनवीर सिंह संग बहुत पसंद की गयी.

अनुष्का ने लिखा ओपन लैटर:

बर्थडे के दिन अनुष्का ने कुछ इस तरह दिखाया जानवरों के लिए अपना प्यार.

https://www.instagram.com/p/BiOTnXWgAMC/?taken-by=anushkasharma

 

इसके अलावा ‘जब तक है जान’, ‘पटियाला हाउस’, ‘लेडीज वर्सेज रिक्की बेहल’ और ‘मटरू की बिजली का मन डोला’ जैसे फिल्मों में भी अनुष्का ने अपने अभिनय से फैन्स का दिल जीत लिया.

उसके बाद ‘पीके’, ‘एनएच 10’, ‘सुलतान’, ‘बॉम्बे वेलवेट’ जैसी  फिल्मों में काम करने के बाद अनुष्का कामयाबी की बुलंदियों पर पहुँच गयीं.

और विराट की हुई अनुष्का:

अपने कामयाब फिल्मी करियर के चलते अनुष्का हमेशा सुर्ख़ियों में बनी रहीं. लेकिन अपनी पर्सनल लाइफ को कभी शेयर नहीं किया. इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के साथ उनका रिश्ता हमेशा चर्चा में बना रहा. विराट कोहली से अनुष्का शर्मा ने 11 दिसम्बर 2017 को इटली में गुपचुप शादी कर ली.

शादी के बाद भी अनुष्का अपने फिल्मी करियर में एक्टिव हैं. और जल्द ही उनकी ‘जीरो’, सुई धागा’ फिल्में आने वाली हैं. आज उनके जन्मदिन पर उन्हें उनके भविष्य के लिए ढ़ेरों शुभकामनाएं.

 

बर्थडे स्पेशल: तमिल हीरो अजित ‘थाला’ का आज जन्मदिन

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें