Uttar Pradesh News, UP News ,Hindi News Portal ,यूपी की ताजा खबरें
India

इंजीनियर से सफल एंटरप्रेन्योर बनने की शानदार मिसाल हैं मुर्तजा रंगवाला

सफलता की कहानियां अक्सर लाखों लोगों के लिए प्रेरणादायक होती हैं, लेकिन कुछ एक ही ऐसी असल संघर्षपूर्ण कहानियां होती हैं, जो दिल को छु जाती हैं!

मुर्तज़ा रंगवाला, एक प्रसिद्ध एंटरप्रेन्योर है, जिनकी कहानी  लाखो को प्रेरणा देती हैं, लेकिन इनका संघर्ष बहुत ही कठिन रहा, जो शायद ही किसी ने सुना और देखा होगा.

मुर्तजा को कभी अवसरों की कमी नहीं रही, लेकिन अपनी असली प्रतिभा को पहचानने का मौका नहीं मिला क्योंकि पारिवारिक जिम्मेदारियां उन्हें हमेशा बांधे रही। अपने माता-पिता के सपने को पूरा करने की चाह में मुर्तजा ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की, लेकिन बहुत सारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा क्योंकि उनके सपने काफी अलग थे।

पूरी मेहनत और बिना किसी फाइनेंसियल सपोर्ट के, मुर्तजा ने ‘आई फोन’ को ठीक करने से लेकर प्रसिद्ध आईटी पेशेवर बनने तक, और बहुत सारी जानमानी हस्तियों के सोशल मीडिया प्रोफाइल की प्रोब्लेम्स को हैंडल करके, अपनी मेहनत की कमाई जोड़नी शुरू कर दी, क्योंकि उन्हें कुछ बड़ा करना था.

मुर्तजा ने पढ़ाई के साथ-साथ दोस्तों के एक समूह के साथ लाफएशिया डॉट कॉम (laughasia.com) नाम से अपनी एक वेबसाइट शुरू की, जिससे अच्छी कमाई हुई। लेकिन जल्द ही यह वेबसाइट बंद हो गई, और मुर्तजा को अपना घर खोना पड़ा. यह उनके जीवन का एक महत्वपूर्ण मोड़ था।

2014 में मुर्तजा ने अपनी खुद की वेबसाइट फिल्मीमंत्रा डॉट कॉम (Filmymantra.com) की स्थापना की, बिना किसी गॉड-फादर के अकेले ही हर मुश्किल का सामना भी किया.

दिशा पटानी को सबसे ज्यादा ट्रेंडिंग बनाने का केम्पेन हो, या प्रिया वरियर के नेशनल क्रश बनाने का डिजिटल अभियान, साथ में बहुत सारे और डिजिटल प्रोजेक्ट्स को पूरा करते हुए, मुर्तजा आगे बढते गए. आज फिल्मीमंत्रा बॉलीवुड की उन प्रमुख पोर्टलस में से एक हैं जिनके पास बहुत सारी प्रसिद्ध हस्तियां हैं।

मुर्तजा रंगवाला एक स्थापित एंटरप्रेन्योर हैं, जिन्होंने चुनौती का सामना करने की हिम्मत रखी, और बहुत ही अच्छे रिजल्ट्स लेकर आए, वह सच में एक प्रेरणादायक हस्ती हैं, जिससे आज की युवा पीढ़ी को सबक लेना चाहिए.

Related posts

रोज वैली समूह की 300 करोड़ की संपत्ति जब्त!

Namita
7 years ago

अमरनाथ हमला: 7 श्रद्धालुओं की मौत के बाद जागी सरकार!

Kamal Tiwari
7 years ago

हिमांचल प्रदेश के चंबा में महसूस किये गए भूकंप के झटके!

Vasundhra
8 years ago
Exit mobile version