दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ आम आदमी पार्टी के विधायकों के मारपीट करने का मामला ठंडा होता नहीं दिखाई दे रहा है. इस मामले के कारण आम आदमी पार्टी की मुसीबतें बढ़ती दिखाई दे रही हैं. वहीँ अबतक चुप रहने वाले दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल ने इसी मुद्दे की आड़ में बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. उन्होंने ट्वीट कर  कहा है कि दो थप्पड़ के आरोप की जांच के लिए सीएम के पूरे घर की तलाशी ली जा रही है. इसलिए जज लोया के क़त्ल पर पूछताछ तो बनती है. बता दें कि दिल्ली पुलिस आज सुबह जांच के लिए केजरीवाल के घर पहुंची थी.

सीएम केजरीवाल की मौजूदगी में मुख्य सचिव के साथ मारपीट का मामला:

बता दें कि मुख्य सचिव अंशु प्रकाश की शिकायत के बाद गिरफ़्तारी के बाद गुरुवार को कोर्ट ने खान और जारवाल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. उन्हें तिहाड़ जेल में ही रहना होगा. कोर्ट ने उनकी जमानत अर्जी पर अपना आदेश शुक्रवार तक के लिए सुरक्षित रख लिया. गुरुवार को सुनवाई के दौरान श्रीवास्तव ने कोर्ट को बताया कि जैन ने सोमवार को रात 8:45 बजे चीफ सेक्रटरी को फोनकर मीटिंग के लिए बुलाया था और रात 10 बजे उन्होंने पुष्टि कर दी थी कि वह मीटिंग में शामिल होंगे.

केजरीवाल सरकार की हो रही किरकिरी:

मुख्य सचिव के साथ मारपीट के मामले ने दिल्ली की गर्मी को थोड़ा बढ़ा दिया और भाजपा और कांग्रेस ने जमकर आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा था. वहीँ आम आदमी पार्टी का कहना है कि आईएएस अंशु प्रकाश बीजेपी के इशारे पर दिल्ली सरकार को बदनाम करने का काम कर रहे हैं जबकि सीनियर आईएएस के साथ मारपीट के आरोप के बाद आईएएस एसोसिएशन ने दिल्ली सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया था और गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिलकर इसके सन्दर्भ में अपनी बात भी रखी थी. एसोसिएशन ने सीधे पर आम आदमी पार्टी के विधायकों पर मारपीट करने का आरोप लगाते हुए कहा था कि इस मारपीट के दौरान आईएएस का चश्मा भी टूट गया था.

केजरीवाल ने उठाया जज लोया की मौत का मुद्दा:

अरविन्द केजरीवाल ने जाँच एजेंसियों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि दो थप्पड़ के आरोप की जाँच पर सीएम के घर की तलाशी ली जा रही है तो फिर जज लोया के क़त्ल के मामले में पूछताछ तो बनती है न. बता दें कि जज लोया की मौत को लेकर बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर विपक्षी दल लगातार हमला बोलते रहे हैं. इसको लेकर देश की सियासत अक्सर तेज होती रही है और अब दिल्ली के सीएम ने ट्वीट कर इस मामले को हवा देने का काम किया है.

आईएएस एसोसिएशन ने खोला दिल्ली सरकार के खिलाफ मोर्चा: 

वहीं सीनियर आईएएस के साथ मारपीट के मामले में आईएएस एसोसिएशन काफी नाराज है और एसोसिएशन ने पीएमओ में केंद्रीय मंत्री जीतेंद्र सिंह से मुलाकात की. एसोसिएशन ने केंद्र सरकार से दिल्ली के विधायकों और मंत्रियों की शिकायत की. एसोसिएशन का कहना है कि दिल्ली में महिला अधिकारियों से भी गलत व्यवहार किया जाता है. इसपर जितेंद्र सिंह ने कहा है कि हमने एसोसिएशन की शिकायतों पर संज्ञान लिया है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें