तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री व डीएमके चीफ करुणानिधि का 94 साल की उम्र में बुधवार को चेन्नई के कावेरी अस्पताल में निधन हो गया था। इसके पहले तबियत बिगड़ने के कारण वह 28 जुलाई से अस्पताल में भर्ती थे। कावेरी अस्पताल लगातार उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी दे रही थी। चेन्नई के कावेरी अस्पताल के बाहर डीएमके कार्यकर्ताओं और समर्थकों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई है। करूणानिधि की पहचान सिर्फ राज्य नहीं बल्कि पूरे देश में थी। उनके निधन पर देश की मशहूर हस्तियों ने शोक जताया है। उनके अंतिम दर्शन में शामिल होने के लिये सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव लखनऊ से तमिनाडु के लिए सुबह ही निकले थे। वे बिलकुल अभी वहां पहुंचे हैं।

कई मशहूर हस्तियों ने दी श्रद्धांजली :

काफी दिन से चेन्नई के कावेरी अस्पताल में भर्ती करूणानिधि का बीती रात निधन हो गया था। उनके निधन की खबर सुनते ही तमिलनाडु सहित पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गयी थी। उनके निधन पर देश भर से लोगों ने शोक व्यक्त किया और उन्हें श्रद्धांजली देने चेन्नई पहुंचे। करुणानिधि के पार्थिव शरीर को चेन्नई के राजाजी हॉल में अंतिम दर्शन के लिए रखा गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चेन्नई पहुंच कर करुणानिधि के अंतिम दर्शन किए। उन्होंने वहां पहुंच कर करुणानिधि के बेटे स्टालिन और बेटी कनिमोझी से मुलाकात की। उनके अलावा सुपरस्टार रजनीकांत, कमल हासन ने करुणानिधि को श्रद्धांजलि दी।

अखिलेश यादव पहुंचे चेन्नई :

बुधवार सुबह से करुणानिधि के अंतिम दर्शन के लिए दक्षिण की राजनीति और सिनेमा के बड़े सितारे पहुंच रहे हैं। इस दौरान अंतिम दर्शन के लिए उनके समर्थक बेकाबू होने लगे। इसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। इस बीच विवाद को देखते हुए मरीना बीच पर रैपिड एक्शन फोर्स को तैनात किया गया है। करूणानिधि को श्रद्धांजली देने के लिए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी चेन्नई पहुंचे। उनके साथ राजद नेता और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मौजूद थे।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें