बिहार के मोतिहारी में आज एक बड़ा सड़क हादसा हुआ है. मुजफ्फरपुर से दिल्ली जा रही बस अचानक से गड्ढे में गिर गयी, जिसके बाद उसमें आग लग गयी. हादसे में अब तक कुल 27 लोगों के जिंदा जलने की खबर है. 

32 यात्री सवार थे बस में: 

मुजफ्फरपुर से दिल्ली जा रही बस बिहार के मोतिहारी के एनएच-28 पर कोटवा क्षेत्र में बंगरा के समीप मोगा होटल के पास अचानक पलट गई जिससे उसमें आग लग गई। बस में लगी आग से 27 लोगों की झुलसकर मौत हो गई है। बस का नंबर UP-75AT- 2312 है, जिसमें आग लगी है। इस दर्दनाक हादसे के एक घंटे के बाद फायरब्रिगेड की टीम पहुंची जिससे लोगों में आक्रोश है।

जानकारी के मुताबिक बस में कुल 32 यात्री सवार थे. जिसमे से 27 लोगों की जलकर मौत हो गयी है. अब तक सिर्फ कुल पांच लोगों के जिंदा बचने की सूचना मिल रही है. उधर, बिहार सरकार की ओर से मृतक के परिजनों को 4-4 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की गयी है. यह राशि मुख्यमंत्री राहत कोष से दी जायेगी.

बिहार सरकार देगी 4 लाख रुपये मुआवजा:

बिहार के आपदा मंत्री दिनेश चंद्र यादव ने मोतिहारी बस हादसे में 27 यात्रियों की मौत की पुष्टि की है। घटना पर राज्यपाल सत्यपाल मलिक और सीएम नीतीश कुमार ने दुख जताया है और मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख मुआवजा देने की घोषणा की है। आपदा प्रबंधन विभाग के सचिव प्रत्यय अमृत के मुताबिक 8 लोगों को सुरक्षित निकाला गया है।

बता दे कि बस में पचास से ज्यादा लोगों के बैठने की जगह थी, लेकिन जानकारी के मुताबिक बस में 32 लोग ही सवार थे, जो मुजफ्फरपुर से दिल्ली जा रहे थे। कहा जा रहा है कि बस की रफ्तार तेज थी और एक गड्ढ़े की वजह से असंतुलित होकर पलट गई और उसमें आग लग गई। देखते ही देखते बस धू-धूकर जलने लगी। बस में सवार लोगों को निकलने का मौका भी नहीं मिला।

मुजफ्फरपुर से दिल्ली जा रही थी बस:

हादसे की दर्दनाक तस्वीरें देख लोगों के भी होश उड़े हैं. दिल्ली पहुंचने के लिए इस बस में सवार हुए लोगों के लिए यह दिन काल बन कर आया. इस खौफनाक हादसे ने बस में सवार कई यात्रियों की जिंदगियां छीन ली हैं. सबसे दर्दनाक स्थिति यह रही कि बस के पलटने के बाद इसमें भीषण आग लग गई. आग की लपटें इतनी तेज थीं कि बस धू-धू कर जलने लगी. महज गिनती के 5 लोग ही बस से सकुशल बाहर निकल सके.

 ग्रामीणों का कहना है कि बस तेज रफ्तार से जा रही थी. और अचानक सड़क से नीचे उतरकर गड्ढे में गिर गई. बस में आग लगने से अधिक लोगों के मरने की आशंका है. हालांकि ग्रामीणों का कहना है कि हादसे में केवल 5 लोग ही जिंदा है.

कई राज्यों में कुदरत के कहर से तबाही, आंधी तूफ़ान से सैकड़ों लोगों की मौत

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें