चारा घोटाले में सज़ा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव अपने बेटे की शादी में शामिल होंगे। लालू यादव को पांच दिन की पैरोल मिली है। बता दें कि 12 मई को उनके बड़े बेटे और बिहार के पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव की शादी है। 

5 दिन की पैरोल पर लालू:

राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को अपने बेटे की शादी में जाने के लिए 5 दिन की पैरोल मिल गई है।

गौरतलब है कि लालू प्रसाद यादव की बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की शादी 12 मई को होने जा रही है। इसी वजह से लालू यादव ने जेल अधिकारियों को 9 मई से 14 मई तक के पैरोल के लिए आवेदन किया था।

बता दें कि लालू के पैरोल के संबंध में जेल सुपरिटेंडेंट ने 9 से 14 मई तक के पैरोल की सशर्त अनुशंसा (सिफारिश) की थी। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की पैरोल की फाइल विधि परामर्श के लिए महाधिवक्ता को भेजी गई थी, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया और उन्हें पांच दिन की पैरोल दे दी।

यात्रा के लिए लालू फिट:

मंगलवार देर रात मेडिकल बोर्ड ने भी यात्रा के लिए लालू यादव को फिट करार दे दिया था। 6 डॉक्टरों की टीम ने लालू की स्वास्थ्य रिपोर्ट की समीक्षा की जिसमें उनकी सेहत में सुधार पाया गया.  उन्हें रांची से पटना ले जाने की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। हालांकि उन्हें ट्रेन से या फ्लाइट से पटना ले जाया जाएगा इसपर अभी संशय है।

सगाई में नहीं हो सके थे शामिल:

लालू प्रसाद यादव जेल में होने के कारण बेटे तेज प्रताप के सगाई समारोह में भी शामिल नहीं हो सके थे। तेज प्रताप ने पटना में 18 अप्रैल को ऐश्वर्या से सगाई की थी। इस मौके पर तेज प्रताप ने एक ट्वीट में कहा था, ‘आई मिस यू पापा’।

बता दें कि लालू यादव को पिछले हफ्ते ही दिल्ली के एम्स से रांची वापस ले जाया गया था. चारा घोटाले के 4 मामलों में दोषी करार दिए गए लालू यादव ने मार्च महीने में तबीयत खराब होने की शिकायत की थी जिसके बाद उन्हें रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में उन्हें बेहतर इलाज के लिए दिल्ली के एम्स लाया गया था।

कर्नाटक Live: कांग्रेस जातिवाद, भ्रष्टाचार सहित 6 बीमारियों से ग्रसित- PM मोदी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें