हमारे देश की जनता ऐसी है जो जब चाहे किसी नेता को सिर आँखों पर बैठा सकती है तो उस नेता से मन हट जाने पर उसे सत्ता से बेदखल कर देती है। जनता के लिए विकास करने के बड़े-बड़े दावे करने वाले जब पद पर आने के बाद जनता के अनदेखी करने लगते हैं तो जनता को बड़ा कदम उठाना पड़ता है। कुछ ऐसा ही वाक्या मध्यप्रदेश के धार जिले में देखने को मिला जहाँ जनता ने भाजपा उम्मीदवार को सबक सिखाया।

जनता ने लगाई क्लास :

मध्यप्रदेश में धार जिले के धामनोद में बीजेपी के नगर पंचायत अध्यक्ष प्रत्य़ाशी जनता से वोट मांगने के लिए क्षेत्र में पहुंचे थे। मगर उनका जनसंपर्क उनके लिए भारी पड़ गया और उन्हें जनता के गुस्से का जोरदार सामना करना पड़ा। जैसे ही भाजपा प्रत्याशी गाँव के एक बुजुर्ग पैर छूने पहुंचे तो बुजुर्ग ने बीजेपी उम्मीदवार के गले में चप्पलों की माला डाल दी और खूब जमकर उनकी क्लास लगाई। यही नहीं बुजुर्ग ने जमकर भाजपा प्रत्याशी को सुनाया और वहां से चले जाने को कहा।

पानी की समस्या को लेकर था विरोध :

भाजपा उम्मीदवार का नाम दिनेश शर्मा है जो चुनाव अभियान के तहत अपने क्षेत्र में निकले हुए थे। मगर दिनेश शर्मा शायद अपने क्षेत्र की जनता को समझ नहीं पाये और उनके गुस्से का शिकार हो गये। भाजपा प्रत्याशी को जूतों की माला पहनाने वाले बुजुर्ग ने बताया कि उसका गुस्सा पानी की समस्या को लेकर था। बुजुर्ग ने कहा कि’पिछली बार वार्ड की महिलाएं पानी की समस्या को लेकर अध्यक्ष के निवास पर गई थीं। मगर उन महिलाओं के खिलाफ ही मामला दर्ज हो गया था। इ में मेरी पत्नी भी शामिल थीं। आधी रात में हमें धरमपुरी थाने जाना पड़ा था। धामनोद नगर पंचायत पर वर्तमान में बीजेपी का कब्जा है। सत्ता विरोधी लहर को देखते हुए भाजपा ने उम्मीदवार बदल दिया था।

ये भी पढ़ें : डेरे में अनुयायियों को नपुंसक बनाता था डॉक्टर, SIT ने किया गिरफ्तार

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें