देश की सत्तारूढ़ राजनीतिक दल भारतीय जनता पार्टी का आज 38वां स्थापना दिवस है. बीजेपी जोर शोर से अपना स्थापना दिवस मनाने वाली है. दिल्ली से लेकर मुंबई तक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है. इस मौके पर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह आज मुंबई में रैली करेंगे और 3 लाख कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करेंगे, वहीं प्रधानमन्त्री 5 संसदीय क्षेत्रों से सीधा संवाद करेंगे. 

मुंबई में आज है बीजेपी कार्यकर्ताओं की रैली:

आज बीजेपी का 38वां स्थापना दिवस है. इस मौके पर काफी बड़े कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. मुंबई के बांद्रा कुर्ला परिसर के एमएमआरडीए ग्राउंड में रैली का आयोजन किया गया है जो सुबह 11 बजे से शुरु होगा. इस आयोजन में 3 लाख बीजेपी कार्यकर्ता भाग लेने वाले है. अमित शाह इस कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करेंगे. बीजेपी के लिए मुंबई के स्थल को लेकर एक भावनात्मक संबंध है, क्योंकि पार्टी के गठन के बाद इसका पहला सम्मेलन 1980 में मुंबई में ही हुआ था.

इस मौके पर आज सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर सभी बीजेपी कार्यकर्ताओं को बधाई दी. पीएम मोदी ने इस दौरान एक वीडियो भी ट्वीट किया.

कार्यक्रम में यें भी होंगे शामिल

मुंबई में अमित शाह का संबोधन दोपहर 12 बजे के करीब होगा. इस मौके पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय नौवहन मंत्री नितिन गडकरी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, राज्य बीजेपी इकाई के अध्यक्ष रावसाहेब दानवे पाटील और अन्य शीर्ष पदाधिकारी मौजूद रहेंगे, जो पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.

स रैली को बीजेपी की तरफ से मिशन 2019 का बिगुल फूंकना भी बताया जा रहा है. रैली में करीब 3 लाख कार्यकर्ता शामिल हो सकते हैं. इसके लिए 28 ट्रेन, 5000 बसों से कार्यकर्ता देश के कई हिस्सों से मुंबई पहुंच रहे हैं. रैली को संबोधित करने के बाद अमित शाह यहां एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी कर सकते हैं. इसके बाद अमित शाह शाम छह बजे बीकेसी में एमसीए क्लब में बीजेपी विधायकों के साथ क्लोज डोर मीटिंग करेंगे.

पीएम मोदी करेंगे नेताओ और कार्यकर्ताओं से बात: 

पीएम मोदी आज बीजेपी के 38वें स्थापना दिवस के मौके पर पांच लोकसभा क्षेत्रों के पार्टी कार्यकर्ताओं और पार्टी की 734 जिला इकाईयों के अध्यक्षों के साथ बातचीत करेंगे. जिन पांच लोकसभा क्षेत्रों का चुनाव किया गया है उनमें नई दिल्ली, नार्थ ईस्ट दिल्ली, हिमाचल प्रदेश की हमीरपुर, नार्थ सेंट्रल मुंबई और बिहार में सारण है. जहां के सांसद क्रमशः मीनाक्षी लेखी, मनोज तिवारी, अनुराग ठाकुर, पूनम महाजन और राजीव प्रताप रुडी हैं.

पार्टी के मुताबिक, मोदी कई मुद्दों पर कार्यकर्ताओं से बात करेंगे और उनके सवालों के जवाब भी देंगे. पीएम मोदी इन्हें अपने एप के जरिये वीडियो कांफ्रेन्सिंग से संबोधित करेंगे. मोदी पार्टी नेताओं के विचारों को सुनेंगे और उनकी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का ब्योरा भी लेंगे.

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें