2019 के लोकसभा चुनावों के पहले भारतीय जनता पार्टी को एक के बाद एक लगातार झटके लग रहे हैं। बिहार, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश में हुए उपचुनावों में भाजपा को करारी हार का सामना करना पड़ा है। इसके बाद से सियासी गलियारों में चर्चाएँ हैं कि भाजपा के लिए अभी से खतरे की घंटी बज चुकी है। इस बीच बीजेपी की मुश्किल अब उसी के एक सांसद ने बढ़ा दी है। भाजपा सांसद ने 15 अगस्त को नयी पार्टी बनाने का ऐलान कर दिया है जिससे हड़कंप मच गया है।

राजकुमार सैनी बनायेंगे नयी पार्टी :

हरियाणा के कुरुक्षेत्र से भाजपा सांसद राजकुमार सैनी ने कहा कि वह 15 अगस्त को अपनी नई पार्टी का ऐलान करेंगे। उनकी पार्टी लोकसभा और विधानसभा चुनाव लड़ेगी। उन्होंने बताया कि पार्टी के गठन की तैयारी पूरी हो गई है और इस संबंध में लोगों के विचार जानने के लिए वह राज्‍यभर में दौरे कर रहे हैं। सांसद ने कहा कि उनकी पार्टी पांच मुद्दों को लेकर चुनाव मैदान में उतरेगी और जनता से समर्थन मांगेगी। सैनी यहां आर्य नगर में कुम्हार धर्मशाला के स्मृति द्वार का उद्घाटन करने पहुंचे थे। इस दौरान भारी संख्या में उनके समर्थक पहुंचे हुए थे जिन्होंने सांसद के जिंदाबाद के नारे लगा कर अपना समर्थन दिया।

 

ये भी पढ़ें: खाकी के इस जाबांज से कांपते हैं बुन्देलखण्ड के डकैत 

भाजपा सांसद के ये है 5 मुद्दे :

सांसद राजकुमार सैनी ने कहा कि 100 फीसद आरक्षण दिया जाना चाहिए। जिस जाति की जितनी जनसंख्या है, उसके आधार पर उसे आरक्षण मिलना चाहिए। सैनी ने कहा कि मनरेगा के मजदूरों को किसान के खेतों से जोडऩा चाहिए जिससे ज्यादा से ज्यादा मजदूरों को काम मिले और उनके रोजगार के अवसर अधिक हो। मनरेगा मजदूर मिलने से किसान को भी मजदूरों की कमी नहीं रहेगी। सांसद ने कहा कि प्रदेश सरकार ने जाट आरक्षण के दौरान मरे लोगों के परिजनों को खर्चा और नौकरी दी है। मगर डेरा प्रकरण में मरे 38 लोगों के परिवारों को कोई मदद नहीं की है। उन्होंने यह मुद्दा उठाकर कुछ गलत नहीं किया है। राज्य सरकार को उन्हें भी रोजगार देना चाहिए।

 

ये भी पढ़ें: कर्नाटक चुनाव- शाह की रैली में ट्रांसलेटर ने कहा मोदी देश बर्बाद कर देंगे

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें