बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज प्रेस वार्ता की. पिछले दिनों हुए भारत बंद पर प्रेस वार्ता के दौरान मायावती ने केंद्र और भाजपा पर आरोप लगाये. उन्होंने कहा की सरकार दलितों पर झूठे केस लगा कर फसां रही है. इसी के साथ उन्होंने भारत बंद को प्रभावशाली और सफल बताया.

आग से ना खेले बीजेपी वरना 1977 वाली होगी स्थिति:

बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज भारत बंद के मुद्दे को लेकर प्रेस कांफ्रेंस की. पत्रकार से बात करते हुए उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की योगी सारकार पर निशाना साधा. मायावती ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार भारत बंद के दौरान हुई हिंसा में दलितों को फसाने की कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा, “वीडियो को काट कर बनाया जा रहा है. सरकार दलितों को जबरन अपराधी बना रही है” उन्होंने बताया कि आगजनी की साजिश की गयी है.

पुलिस और प्रशासन की भारत बंद के दौरान हुई हिंसा में संलिप्तता मानते हुए मायावती ने सरकार को पुलिस- प्रशासन के खिलाफ जाँच बैठाने के लिए हिदायत दी. उन्होंने कहा, “दोषियों के खिलाफ कार्रवाई हो, ना की दलितों का शोषण करें”

मायावती ने कहा,” दलित को न्याय नही दिला पाई सरकार”, उन्होंने कहा, “बीएसपी दलितों के खिलाफ ऐसे शोषण को नही सहेगी. दोषियों के खिलाफ कार्रवाई हो वरना बसपा शांत नही बैठेगी”

भारत बंद प्रभावशाली और सफल बताते हुए उन्होने कहा, ” भाजपा आग से खलने की कोशिश ना करे, नही तो 1977 वाली स्थिति होगी.”

भाजपा सरकार में दलितों की स्थिति पर बात करते हुए मायावती ने बताया की दलित अपनी आवाज तक नही उठा पा रहे है.

मायावती ने कहा, “यूपी एमपी में हमारी सरकार बनी तो डेल्टन पर लगे केस वापस होंगें”

उन्होंने कहा, “केंद्र और राज्य दोनों दोषी है, दलित समाज धुत्कार रहा है सरकार को,  इसलिए सरकार ड्रामा कर रही है.”

सरकार के दलित गाँवों में एक एक सांसद भेजने के फैसले पर माया ने कहा, बाबा साहेब की  मूर्ति लगातार तोड़ी जा रही है. सरकार झूठ बोल रही है”

मायावती ने कहा, सरकार पिछड़े वर्गों को न्याय नही दिला पा रही है”

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें