2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने तैयारी शुरू कर दी है। लोकसभा चुनावों के पहले इसी साल के आखिर तक कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होंगे जिसे लेकर भाजपा, कांग्रेस और बसपा सहित अन्य पार्टियां अपनी रणनीति बनाने में लगी हुई हैं। बसपा और कांग्रेस के बीच राजस्थान में गठबंधन होने की खबरें आ रही थी लेकिन बसपा के प्रदेश अध्यक्ष ने सभी खबरों को अफवाह बताते हुए राज्य की सभी 200 विधानसभा सीटो पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है।

सभी सीटों पर लड़ेगी बसपा :

राजस्थान पहुंचे बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश मुख्य प्रभारी धर्मवीर सिंह अशोक ने कहा कि बसपा राजस्थान की सभी 200 विधानसभा सीटों पर आगामी विधानसभा चुनाव में अपने प्रत्याशी उतारेगी। इसकी तैयारियां बसपा ने कर ली है। बसपा के राज्य प्रभारी टोंक में आयोजित ‘सर्वसमाज में भाईचारा बनाओ’ सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सभी को भाईचारा बनाकर राजनीति जागृति को बढ़ावा देना चाहिए। उन्होंने भाजपा व कांग्रेस पर कई आरोप लगाए और इनसे सचेत रहने को कहा। बसपा के प्रदेशाध्यक्ष सीताराम मेघवाल ने कहा कि बसपा को सबको साथ लेकर चलने वाली पार्टी है।

जिले भर से कार्यकर्ता हुए शामिल :

टोंक जिलाध्यक्ष बनवारीलाल बैरवा ने बताया कि इस सम्मेलन को महासचिव रईस अहमद मलिक, कोटा सम्भाग के जोन प्रभारी हरिसिंह तेनगुरिया, करणसिंह, सम्मेलन संयोजक व प्रत्याशी दादा मोहम्मद अली, जिला कॉर्डिनेटर ओमप्रकाश बैरवा, विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष राजकमल बैरवा, सीताराम गुर्जर, दिलावर खान, बजरंगलाल सैनी, मदन धाकड़, लक्ष्मीनारायण आदि ने भी सम्मेलन को सम्बोधित किया। इस सम्मेलन में जिलेभर से कार्यकर्ता शामिल हुए।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें