केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने दसवीं कक्षा के अंग्रेजी के पेपर में हुई एक गलती के लिए सभी छात्रों को बढ़ाकर नंबर देने का फैसला लिया है। अंग्रेजी के पेपर में टाइपिंग की एक गलती थी, जिसके लिए CBSE ने फैसला लिया है कि सभी छात्रों को दो नंबर बढ़ाकर दिए जाएंगे। कई छात्रों और शिक्षकों ने 12 मार्च को हुए अंग्रेजी के पेपर में कुछ गलतियां बताई थीं।

इंग्लिश के पेपर में टाइपिंग त्रुटी होने पर बढ़ेंगे 2 नम्बर:

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंड्री एजुकेशन (सीबीएसई) ने इंग्लिश के पेपर में टाइपिंग त्रुटी के लिए दसवीं के छात्रों को दो अंक बढ़ाकर देने का फैसला किया है। गौरतलब है कि कुछ शिक्षक और छात्रों ने सीबीएसई से शिकायत की थी कि 12 मार्च को हुए इंग्लिश के पेपर के कॉम्प्रिहेंशन पैसेज सेक्शन में कुछ गलतियां थीं।

छात्रों और शिक्षकों ने याचिका डालकर बोर्ड से कहा था कि कॉम्प्रिहेंशन पैसेज सेक्शन में कुछ गलतियां हैं।

सीबीएसई के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘टाइपिंग एरर पकड़ में आ गयी और यह बोर्ड की पॉलिसी है कि छात्रों को किसी तरह का नुकसान न हो। छात्रों के हित में अंक देने का फैसला लिया गया और जिन छात्रों ने इंग्लिश का पेपर दिया था, उनको दो अंक बढ़ाकर दिया जाएगा।’

कक्षा 10वीं और 12वीं के बोर्ड रिजल्ट का इंतजार कर रहे छात्रों का इंतजार अगले महीने खत्म हो सकता है। अगले महीने CBSE दोनों कक्षाओं का रिजल्ट जारी कर सकता है।

उन्नाव रेप केस: विधायक कुलदीप सिंह की ‘Y’ श्रेणी सुरक्षा ली गयी वापस

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें