एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी कैबिनेट में नाबालिग से रेप पर मौत की सजा को मंजूरी देते हुए अध्यादेश लाने का फैसला किया है तो वहीं मोदी सरकार के अपने ही मंत्री ने रेप पर विवादित बयान दे दिया है। केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने कहा है कि इतने बड़े देश में 1-2 घटना हो जाए तो बात का बतंगड़ नहीं बनाना चाहिए।

इतने बड़े देश में 1-2 घटनाएँ हो जाती है:  केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार

मोदी सरकार के केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार ने बलात्कार की घटनाओं पर एक विवादित बयान दिया है. उन्नाव और कठुआ रेप मामलों पर बोलते हुए गंगवार ने कहा कि भारत जैसे बड़े देश में रेप की एक-दो घटनाएं हो जाती हैं. ये कोई बड़ी बात नहीं है.

केंद्रीय मंत्री गंगवार ने कहा, ऐसी घटनाएं (बलात्कार) दुर्भाग्यपूर्ण होती हैं, पर कभी कभी रोका नहीं जा सकता है. सरकार सक्रिय है. हर जगह, कार्यवाही कर रही है. गंगवार ने आगे कहा, इतने बड़े देश में एक दो घटना हो जाए तो बात का बतंगड़ नहीं बनाना चाहिए.

केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार ने शनिवार को ये बातें उत्तर प्रदेश के बरेली में कही. बता दें कि पिछले दिनों कठुआ और उन्नाव रेप केस को लेकर पूरे देश में कफी विरोध प्रदर्शन हुए.

लगातार बढ़ रही रेप की घटनाओं और बच्चियों के खिलाफ यौन हिंसा को देखते हुए शनिवार को केंद्रीय कैबिनेट ने पोक्सो एक्ट में संशोधन किया. इस कानून में सुधार करते हुए बच्चियों के साथ बलात्कार के दोषियों को फांसी की सजा का प्रावधान किया गया है. साथ ही जेल की सजा की अवधि भी बढ़ाई गई. सरकार जब इस दिशा में इतना बड़ा कदम बढ़ा रही है, तब किसी केंद्रीय मंत्री का ऐसा बयान विवाद बढ़ा सकता है.

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें