जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के 9 छात्राओं ने विवि के एक प्रोफेसर के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। जिसके बाद आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ छात्रों और शिक्षकों ने मोर्चा खोल दिया है। सोमवार को छात्रों के लगातार हंगामा व प्रदर्शन के बाद पुलिस ने प्रोफेसर के खिलाफ विभिन्न धाराओं में 8 एफआईआर दर्ज किए हैं। आरोपी प्रोफेसर से पुलिस आज पूछताछ कर सकती है।

आरोपी प्रोफेसर से आज पूछताछ कर सकती है पुलिस

बता दें कि यौन शोषण के आरोपों में घिरे जेएनयू के प्रोफेसर अतुल जौहरी को हटाने की मांग विवि के छात्र कर रहे हैं। जिसको लेकर छात्र-छात्राओं ने सोमवार शाम को वसंतकुंज थाने तक विरोध मार्च निकाला। छात्राओं का कहना है कि जब एफआईआर को दर्ज किए हुए कई दिन हो गए हैं तो इतने गंभीर आरोपी को पुलिस ने अभी तक क्यों गिरफ्तार नहीं किया है। छात्रों के प्रदर्शन की वजह से काफी समय तक सड़क पर ट्रैफिक जाम हो गया।

पुलिस ने दर्ज की अलग अलग मामलों में एफआईआर

जेएनयू छात्रसंघ ने बयान जारी किया है कि दिल्ली पुलिस ने शिकायत करने वाली छात्राओं के मामले में प्रोफेसर अतुल जौहरी पर अलग-अलग एफआईआर दर्ज की हैं। सोमवार को चार शिकायतकर्ताओं के अलग-अलग बयान भी दर्ज किए गए। हालांकि छात्रसंघ ने पुलिस पर अतुल जौहरी के बयान दर्ज ने करने और उसे एक दिन का मौका और देने का आरोप लगाया। छात्रसंघ के मुताबिक पुलिस मंगलवार को अब अतुल जौहरी से पूछताछ करेगी।

शिक्षकों ने शुरू किया भूख हड़ताल

सोमवार को शिक्षक संघ ने भी आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बता दें कि शिक्षकों ने जेएनयू परिसर में सत्याग्रह आंदोलन शुरू करने का ऐलान किया है। जिसमें तीन शिक्षकों ने भूख हड़ताल शुरू कर दी। ये तीनों शिक्षक बुधवार तक तीन दिन भूख हड़ताल पर रहेंगे। छात्रों ने परिसर में अलग-अलग जगह प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया। उधर जेएनयू के प्रोफेसर अशोक कदम ने 17 छात्रों के खिलाफ यह एफआई दर्ज करवाई है। उन्होंने छात्रों पर दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें