कांग्रेस का आज महाधिवेशन का आयोजित किया गया है। इस अधिवेशन को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह संबोधित करेंगे। इस दौरान राहुल गांधी पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देंगे। लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति की रूपरेखा तैयार करने के उद्देश्य से इस महाधिवेशन का आयोजन किया गया है। बता दें कि देश भर से तीन हजार प्रतिनिधि और 15 हजार से अधिक कार्यकर्ता समेत पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम की शुरूआत मनमोहन सिंह के भाषण के साथ सुबह 11.30 बजे होगी। वहीं शाम 4 बजे राहुल गांधी के भाषण से इस अधिवेशन का समापन होगा।

बता दें कि राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी की वर्तमान चुनौतियों पर कार्यकर्ताओं से बात करेंगे। इस दौरान कांग्रेस के सामने आ रही विभिन्न प्रकार की चुनौतियों का डटकर मुकाबला करने के लिए कांग्रेस जनों से आह्वान करेंगे। कांग्रेस का 84वां महाधिवेशन का आयोजन इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में किया गया है। इस अधिवेशन में 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बिगुल फूंका जाएगा।

ये भी पढ़ेंः ब्रह्मांड के रहस्यों को बताने वाले महान वैज्ञानिक स्टीफन हॉकिंग का निधन

शाम 4ः30 बजे संबोधित करेंगे राहुल

राहुल गांधी अपने भाषण में कांग्रेस पार्टी के सामने आ रही चुनौतियों से डटकर मुकाबला करने के लिए कार्यकर्ताओं को मंत्र देंगे। वहीं पार्टी की दशा-दिशा की रूपरेखा भी तय की जाएगी। आने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए हर चुनौती का सामना करने का भरोसा दिलाया है। कांग्रेस अध्यक्ष का संबोधन करीब 4.30 बजे तक हो पाने की उम्मीद है। नए कांग्रेस अध्यक्ष, नई कांग्रेस की जमीन तैयार करने के लिए काफी होमवर्क कर रहे हैं। वह महाधिवेशन में सोनिया गांधी की बगल वाली सीट पर बैठकर पार्टी के हर वक्ता और सेशन पर गौर कर रहे हैं।

कांग्रेस लोकसभा चुनाव पूर्व गठबंधन करेगी

लोकसभा चुनावों में कांग्रेस समान विचारधारा वाले दलों के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन करेगी। पार्टी का कहना है कि 2019 के चुनाव के लिए वह साझा व्यवहारिक कार्यप्रणाली विकसित करेगी। इसके साथ पार्टी ने विधानसभा और लोकसभा चुनाव एकसाथ कराने की कोशिश का भी विरोध किया है। वहीं, ईवीएम पर उठते सवालों के बीच पार्टी ने मतपत्र से चुनाव कराने की मांग की है।

ये भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ के सुकमा सेक्टर में नक्सली हमला, 9 जवान शहीद

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें