काला हिरण शिकार केस में सलमान खान को जोधपुर कोर्ट ने दोषी करार देते हुए 5 साल की सजा सुनाई है। सलमान को आज की रात जोधपुर सेंट्रल जेल में गुजारनी होगी। सजा की अवधि तीन साल से अधिक होने कारण सलमान को सिर्फ सेशंस कोर्ट ही बेल दे सकता है। समय कम होने के कारण सेशंस कोर्ट सलमान की जमानत की अर्जी पर गुरुवार को सुनवाई नहीं कर सका था। अब इस पर शुक्रवार को सलमान खान की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए जज रवींद्र कुमार जोशी ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। अब ऐसे में आज इस मामले पर फैसला आने की उम्मीद जताई जा रही है।

जज का हुआ ट्रांसफर :

राजस्थान की जोधपुर जेल में बंद बॉलिवुड ऐक्टर सलमान खान को काला हिरण शिकार मामले में कुछ और रातें जेल में बितानी पड़ सकती हैं। दरअसल सलमान खान की जमानत याचिका पर सुनवाई करने वाले जज का राजस्थान हाई कोर्ट ने ट्रांसफर कर दिया है। ऐसे में जो नए जज आयेंगे वे ही पिछल जज जोशी का ही फैसला पढेंगे या इस याचिका पर नए सिरे से सुनवाई करेंगे। ये देखने वाली बात होगी। हालाँकि आज देखें तो सलमान खान को जमानत मिलने की उम्मीदें बहुत कम है।

कोर्ट ने दी थी 5 साल की सजा :

जोधपुर अदालत में अभिनेता सलमान खान, सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे तब्बू सहित नीलम पेश हुई थी। कोर्ट में पेश होने के लिए सबसे पहले सैफ अली खान और अन्य लोग पहुंचे हुए थे। अंत में सलमान खान लगभग 11 बजे के करीब कोर्ट में पहुंचे। सलमान की बहन अर्पिता खान शर्मा ने भाई की सलामती के लिए अभिनेत्री कैटरीना कैफ के साथ मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर जाकर पूजा की थी।

जोधपुर कोर्ट ने सभी आरोपियों सहित सलमान खान ने अपने ऊपर लगाये गए आरोपों को नकारते हुए कहा कि मैं बेगुनाह हूँ। इस केस से जुड़े सभी आरोपियों को बरी कर दिया गया मगर सलमान खान को वन संरक्षण नियम के तहत दोषी करार दिया गया। जज साहब ने अपना फैसला सुनते हुए सलमान खान को 5 साल की सजा सुनाई थी जिसके बाद उनकी रात जेल में कटी थी।

जज ने दिया अपना फैसला :

बीते दिन जेल जाने के बाद सलमान खान आधी रात तक जागते रहे और उन्हें बैरक के बाहर रात में टहलते हुए देखा गया। रात में सलमान ने जेल का खाना खाने से भी मना कर दिया। रात में उन्हें खाने में चने की दाल, सब्जील और रोटी दी गई थी। बता दें कि सलमान की फैमिली ने जेल की कैंटीन में 400 रुपये जमा करवाए थे ताकि वो अपनी पसंद का खाना ऑर्डर कर सकें। आज सलमान की जमानत पर फैसले का दिन है तो वे सुबह काफी जल्दी उठ गए और जब 7:30 बजे उन्हें  नाश्तेे में दलिया दी गई तो उन्होंकने उसे भी खाने से मना कर दिया।

इस मामले में आज सुनवाई हुई थी जिसके बाद जोधपुर कोर्ट के जज ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था और उसे 2 बजे सुनाने को कहा। इसके बाद 2 बजे के करीब फिर से जज ने कहा कि फैसला 3 बजे आएगा क्योंकि उन्हें इस केस की अन्य दलीलें देखना था।

अब जोधपुर सेशन कोर्ट ने सलमान खान की जमानत याचिका पर फैसला देते हुए सलमान को बेल दे दी है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें