भारत में कई राज्यों में भूकम्प के झटके महसूस किये गये है. दिल्ली और एनसीआर के बाद अभी अभी कश्मीर से भी भूकंप के झटके महसूस खोने की खबर आ रही है.

4.15 बजे दिल्ली और एनसीआर में भूकंप आने की खबर:

दिल्‍ली और एनसीआर में बुधवार दोपहर करीब सवा चार बजे भूकंप के हल्‍के झटके महसूस किए गए. राजधानी के अलावा कश्‍मीर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप के झटकों के बाद लोगों में दहशत फैल गई.

दिल्ली एनसीआर में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप के झटके से लोग सहम गए और घरों से बाहर निकल आए। बताया जा रहा है कि उत्तर भारत के कई हिस्सों मे इन झटकों को महसूस किया गया। जम्मू-कश्मीर में भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए जाने की खबर है।

विस्तृत रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है।

पाक और अफगानिस्तान में भूकंप के तेज झटके:

वैसे भारत के अलावा भी अन्य देशों में भूकंप महसूस किया गया है. भारत में तूफान के खतरों के बीच पाकिस्तान और अफगानिस्तान में भूकंप की खबर है. पाकिस्तान और अफगानिस्तान में भूकंप के तेज झटके महसूस किये गये हैं. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.1 मापी गई है. हालांकि, अभी तक इस भूकंप से न तो किसी के हताहत होने की खबर मिली है और न ही किसी नुकसान की बात सामने आई है.

बता दें कि भारत के कई राज्यों में बीते दो दिनों से तूफान को लेकर अलर्ट जारी है. साथ ही आंधी-तूफान में कई घर तबाह हुए और नुकसान की भी खबरें आई हैं. उत्तराखंड और हिमाचल में भयंकर ओले भी गिरे हैं. जिनकी वजह से केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम यात्रा भी रोक दी गयी है.

वहीं तूफ़ान आने को लेकर दिल्ली में अलर्ट जारी किया गया है. जिसके बाद आज धरती के कंपन की खबर मिल रही है.

मणिपुर के इम्फाल में IED धमाके में 2 BSF जवान शहीद

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें