चारा घोटाले में दोषी लालू यादव पर सजा का ऐलान शुक्रवार को होगा. कल लालू यादव को वापस जेल भेजा गया था. लालू यादव पर सजा का एलान आज होगा. विगत दो दिनों से सजा का ऐलान नहीं हो सका था. रांची में एक विशेष सीबीआई अदालत ने नौ सौ पचास करोड़ रुपये के चारा घोटाले मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव, आर के राणा, जगदीश शर्मा एवं तीन पूर्व आईएएस अधिकारियों समेत 16 लोगों को गुरुवार को सजा सुनाई जाने वाली थी, लेकिन शुक्रवार तक के लिए फैसले को टाल दिया गया था. सजा का ऐलान कल किया जायेगा. 

वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिये हुई लालू की पेशी

बता दें कि 950 करोड़ रुपये के इस घोटाले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव पर 6 अलग अलग केस चल रहे हैं. वहीँ इस घोटाले पर आज बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव सहित पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्र, विद्यासागर निषाद सहित कई अन्य लोगो पर सीबीआई कोर्ट का फैसला आ गया था. लालू यादव ने तबियत ख़राब रहने का हवाला देते हुए कम से कम सजा की अपील की थी.

लालू यादव को सुनाई गई सजा:

लालू के अलावा इस मामले में पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा, पूर्व मंत्री विद्यासागर निषाद, जगदीश शर्मा आरोपी थे, जिसमे पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा सहित 6 लोगों को बरी कर दिया गया. वहीँ लालू प्रसाद यादव सहित 16 को दोषी करार कर दिया गया था. लालू को हिरासत में ले लिया गया था और जेल ले जाया गया था. लालू यादव सहित 5 दोषियों के मामले में सुनवाई आज पूरी हो गई.

चारा घोटाले में फंसे लालू यादव:

चारा घोटाला मामले में सभी 38 आरोपियों में से 11 की मौत हो चुकी है. वहीं उनमें से 3 सीबीआई के गवाह बन गये जबकि दो ने अपना गुनाह कुबूल कर लिया था. साल 1996 में हुआ चारा घोटाले 900 करोड़ रुपये का था जिसमें आज फैसला आ गया  है. 2013 में लालू यादव को 5 साल की सजा हुई थी, उस मामले में लालू यादव फिलहाल जमानत पर बाहर हैं. रांची की विशेष सीबीआई की अदालत ने लालू सहित अन्य आरोपी पर अपना फैसला सुना दिया था.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें