बसपा प्रमुख मायावती इन दिनों लोक सभा चुनावों को लेकर रणनीति बना रही हैं। इसके अलावा वे यूपी से बाहर अन्य राज्यों में पार्टी संगठन को मजबूत करने पर भी ध्यान दे रही हैं। वे उत्तर प्रदेश से बाहर के राज्यों में छोटे दलों से गठबंधन कर चुनावी मैदान में उतर रही हैं। इसका असर ये हो रहा है कि बड़े दलों के नेता भी अब अपनी पार्टी से इस्तीफ़ा देकर बसपा की सदस्यता ले रहे हैं। इसी क्रम में हरियाणा में बसपा ने सत्ताधारी दल भाजपा को बड़ा झटका दिया है।

भाजपा नेता ने ज्वाइन की बसपा :

फरीदाबाद में भाजपा के वरिष्ठ नेता मनधीर सिंह ने बीजेपी को अलविदा कह दिया है। अब उन्होंने बसपा का दामन थाम लिया है। इस दौरान मौजूद बसपा प्रभारी डॉ मेघराज ,प्रदेश अध्यक्ष प्रकाश भारती ,प्रदेश प्रभारी डॉ महेश ने उनका पार्टी में स्वागत किया। इस मौके पर उनके हजारों समर्थको ने दिल्ली-फरीदबाद बदरपुर बॉर्डर पर स्वागत किया और बाईक रैली निकाल कर तीनो नेताओं का स्वागत करते हुए मुजेडी सभा स्थल पहुँचे। सभा स्थल पहुँच कर तीनो नेताओं ने मनधीर सिंह मान को नीली पगड़ी पहना कर बहुजन पार्टी  में शामिल किया।

बीजेपी पर बोला हमला :

जनसभा में डॉ मेघराज ने कांग्रेस, केंद्र सरकार और हरियाणा सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मोदी जी के देश की जनता से किये सभी वादे झूठे निकले। न तो महंगाई कम हुई, न तो कश्मीर में पत्थरबाजी कम हुई और न महँगाई कम हुई। अब देश और बहन बेटियों की इज्जत को बचाने के लिए बहन मायावती को प्रधानमंत्री बनाना है। उन्होंने मंच से लोगों से अपील करते हुए कहा कि इस बार सभी इनेलो-बसपा गठबंधन को अपना समर्थन दें। इस बार दोनों पार्टियां हरियाणा में अपनी सरकार बनाएगी।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”national_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें