किसानों के बाद अब जाट समुदाय भी अपनी मांगो को लेकर प्रदर्शन करने जा रहा हैं. जिसकी तैयारियों के लिए रोहतक में जाट महासम्मेलन आयोजित किया गया हैं. जाट समुदाय ने चेतावनी दी हैं कि उनकी मांगे पूरी ना होने पर वे उग्र आन्दोलन करेंगे. 

जसिया में जाट महासम्मेलन:

हरियाणा के रोहतक में जाट महासभा का आयोजन हुआ है. रोहतक के जसिया में जाट आरक्षण को लेकर जाट महासम्मेलन बुलाया गया है. जिसमें जाट आंदोलन कैसे चलाया जाए, इसको लेकर फैसला लिया जाएगा।

जसिया सम्मेलन की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के नेता यशपाल मलिक ने जाट समुदाय के लोगों को जुटने का आह्वान किया था. जाट नेता यशपाल मलिक ने कहा कि, प्रदेश की भाजपा सरकार जाट समाज के साथ डबल गेम खेल रही है।

8 सूत्री एजेंडे पर लेंगे सहमति:

यशपाल मलिक ने बताया कि सम्मेलन में आठ सूत्री एजेंडा पास किया जाएगा। इसके लिए समाज के लोगों से सहमति ली जाएगी। आंदोलन कैसे चलाया जाए। इसमें धरना-प्रदर्शन, असहयोग आंदोलन, दिल्ली कूच सहित कई अन्य विकल्प भी हैं। अभी उन्हें उजागर नहीं किया जा सकता।

जाट महासभा को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. इतना ही नहीं, शहर के प्रमुख स्थानों पर भी नाकाबंदी की गई है.

वहीं एसपी जशनदीप सिंह रंधावा ने कहा कि जाट महासभा के मद्देनजर बाहर के जिलों से भी पुलिस बुलाई गई है. बता दें कि इससे पहले मार्च महीने में जाट समुदाय के लोगों ने जाट समुदाय के नेताओं और हरियाणा सरकार के बीच एक बैठक के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रस्तावित अपने आरक्षण आंदोलन को वापस ले लिया था.

यूपी के हिन्दू-मुस्लिम की तरह हम भी होंगे एक:

आज जाट नेता यशपाल मलिक ने मांग ना पूरी होने पर आगामी चुनावों के बहिस्कार की धमकी दी है. जाट नेता ने कहा, “हम आगामी चुनावों में उनका बहिष्कार करेंगे और अन्य राज्यों में जहां चुनाव होने होंगे, वहां भी ये सन्देश फैलायेंगे.

इसके अलावा यूपी के कैराना और नूरपुर उपचुनावों का उदाहरण देते हुए यशपाल मलिक ने कहा कि जैसे कैराना और नूरूपुर में हिंदू-मुसलमान एक साथ आए, अगर जाट और गैर-जाट लोग एक साथ हो जाएंगे, तो वे (बीजेपी) हर जगह से मिटा दिए जाएंगे.

जाट स्मुदय्य ने सरकार को 15 अगस्त तक का समय दिया है. यशपाल मलिक ने बताया, “हमने एक प्रस्ताव पारित किया है। अगर हमारी मांग 15 अगस्त तक पूरी नहीं होती है, तो हम उसी स्थान पर विरोध प्रदर्शन करेंगे जहां हरियाणा के मुख्यमंत्री या उनके मंत्री रैली आयोजित करेंगे।
इसके साथ ही उन्होंने चेतावनी दी कि मांगे पूरी न होने पर वे सरकार के काम भी नहीं होने देंगे. 

लंगर को जीएसटी मुक्त करने पर CM नीतीश ने सरकार को दिया धन्यवाद

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें