जम्मू-कश्मीर में आए दिन आतंकी हमले होने का इनपुट मिलता रहता है। एक बार फिर जम्मू-कश्मीर में फिदायीन हमले होने की आशंका को लेकर सुरक्षा बलों एवं विभागों को हाई अलर्ट जारी किया गया है। खुफिया सूचना के अनुसार आत्मघाती हमला किए जाने की आशंका जताई जा रही है। जिसको देखते हुए सभी सुरक्षा एजेंसियों को सतर्क रहने को कहा गया है। जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने आज सुबह पुलवामा इदगाह जाने के रास्ते पर 183 सीआरपीऍफ़ बटालियन के बंकर वाहन पर हमला किया। हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

हाई अलर्ट पर सुरक्षकर्मी

सूत्रों के मुताबिक आतंकियों के कश्मीर में घुसने की खुफिया सूचना मिलने पर राज्य में हाई अलर्ट घोषित किया गया है। श्रीनगर और जम्मू में सुरक्षाकर्मी नाके लगाकर वाहनों की जांच कर रहे हैं। वहीं इसके अलावा होटल और धर्मशाला में ठहरे लोगों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है। शहर के सभी प्रवेश द्वारों में चौकसी बढ़ा दी गई है। सभी संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा बंदोबस्त पुख्ता कर दिया गया है।

जंग-ए-बदर के दिन हमला किए जाने की सूचना

बता दें कि 2 जून को जंग-ए-बदर होने की वजह से यह हाई अलर्ट जारी किया गया है। खुफिया एजेंसियों को मिली सूचना के अनुसार रमजान महीने के 17वें दिन (जंग-ए-बदर) पर जम्मू-कश्मीर में किसी बड़े आतंकी हमले की साजिश के इनपुट मिले हैं, जिसे देखते हुए सुरक्षा के सख्त इंतजाम करने की तैयारी शुरू कर दी है।

अंतरराष्ट्रीय सीमा से घुसपैठ की आशंका

खुफिया सूचना में जम्मू संभाग से लगने वाली अंतरराष्ट्रीय सीमा या राजौरी-पुंछ जिलों से नियंत्रण रेखा के जरिए पाकिस्तान से एक फिदायीन दस्ते की घुसपैठ की भी आशंका जताए जाने के बाद एजेंसियों ने राज्य के तमाम सैन्य शिविरों, खासकर जम्मू संभाग के सुरक्षा प्रतिष्ठानों में कड़ी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं।

मई महीने में जम्मू कश्मीर के तंगधार सेक्टर में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 5 आतंकियों को मार गिराया है। बता दें कि ये आतंकी घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे। सुरक्षाबलों को इस बात की भनक लग गई और इसके बाद इन आतंकियों को मार गिराया गया।

रमजान महीने में नहीं चलाया जाएगा आॅपरेशन

बता दें कि केंद्र सरकार ने घोषणा की थी कि रमजान के महीने में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन नहीं चलाया जाएगा। भारत सरकार की ओर से कहा गया था कि यदि आतंकियों की ओर से हमला किया जाएगा तो इस स्थिति में सुरक्षाबल जवाबी कार्रवाई कर सकेंगे। केंद्र सरकार ने राज्य सरकार की मांग पर जम्मू-कश्मीर में सशर्त सीजफायर का आदेश जारी किया था।

ये भी पढ़ेंः 

कर्नाटक: कांग्रेस और जेडीएस के बीच दो विभागों पर सहमति

9 राज्यों में हुए दस विधानसभा उपचुनावों के परिणाम घोषित

लोकसभा उपचुनाव: पालघर में भाजपा की जीत, कैराना में हार

बिहार उपचुनाव: आरजेडी उम्मीदवार 41224 वोटों से जीता

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें