भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के कैंपों को ध्वस्त किए। भारतीय वायुसेना के सूत्रों के अनुसार, 26 फरवरी को सुबह साढ़े 3 बजे 12 मिराज 2000 भारतीय लड़ाकू जेट विमानों ने एलओसी के पार जाकर आतंकवादी कैंपों पर निशाना बनाया और इसे पूरी तरह बर्बाद कर दिया। इससे पहले पाकिस्तान की सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने दावा किया था कि भारतीय वायु सेना ने नियंत्रण रेखा (LoC) का उल्लंघन किया। गफूर ने एक ट्वीट में कहा, ‘भारतीय वायु सेना ने नियंत्रण रेखा का उल्लंघन किया। पाकिस्तान वायु सेना ने तुरंत जवाब दिया।

भारतीय विमान वापस चले गए।’ एक और ट्वीट में गफूर ने कहा, ‘मुजफ्फराबाद सेक्टर से भारतीय विमानों की घुसपैठ। पाकिस्तान वायु सेना द्वारा समय पर और प्रभावी प्रतिक्रिया का सामना करते हुए जल्दबाजी में पेलोड जारी किया गया, जो बालाकोट के पास गिर गया। कोई हताहत या नुकसान नहीं।’ इसके अलावा पाकिस्तान ने राजौरी और पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। पाकिस्तान ने रात भर सीमा पार कई चौकियों पर गोलीबारी की। 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें