बीते दिन इंडिगो एयरलाइंस का एक दिल दहला देने वाला शर्मनाक कारनामा सामने आया था. जहां इंडिगो के कर्मचारियों ने दिल्ली एयरपोर्ट पर सरेआम एक बुजुर्ग पर अपने बहुबल का इस्तेमाल कर रहे थे. महज छोटी सी बात पर इस बुजुर्ग को अपनी गुंडई दिखाई जा रही थी और उसे बहुत बुरी तरह से पीटा गया था. ये मामला तो पुराना हो गया था, लेकिन इस बार इंडिगो ने अपनी हरकत से सभी को सोचने पर मजबूर कर दिया है. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से देखा और लगातार शेयर किया जा रहा है.

फिर इंडिगो ने यात्रियों को किया अपमानित:

https://youtu.be/l0SiChw8ht0

आपको बता दें कि  यात्री एवं महाराष्ट्र में एक निजी इंजीनियरिंग कॉलेज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रसाद नंदुरकर ने फेसबुक पर इंडिगो एयरलाइन की बेशर्मी भरी हरकत का ये वीडियो  पोस्ट किया है. ये वीडियो 30 दिसम्बर 2017 को पोस्ट किया गया है. इस वीडियो में  इंडिगो एयरलाइंस के कर्मचारियों की हरकत साफ़ साफ़ नजर आ रही है. बताया जा रहा  है कि इन कर्मचारियों ने यात्रियों को धमकी सेते हुए विमान से उतर जाने को कहा और कहा कि जो नहीं उतरेगा उसे पटना में सीआईएसएफ के माध्यम से घसीटकर बाहर निकलवायेंगे.’’

बता दें कि आगे उन्होंने ये भी लिखा कि इस एयरलाइन ने यात्रियों को सवार होने दिया, लेकिन उसके बाद उड़ान रद्द कर दी थी. वहीँ इंडिगो ने अपनी सफाई बताया है कि 20 यात्रियों को छोड़कर बाकी सभी यात्री उसके कर्मचारियों द्वारा सहयोग के लिए नम्रतापूर्वक अनुरोध किये जाने पर विमान से उतर गए. अब मामला क्या है इस पर कोई कुछ कह नहीं सकता है.

इंडिगो ने सफाई देते हुए बताया है कि संबंधित उड़ान खराब मौसम के चलते रद्द कर दी गयी थी, लेकिन इससे पहले करीब तीन महीने पहले भी इस विमानन कंपनी के कर्मचारियों की हरकत का एक वीडियो सामने आ चूका है. जिसमे  दिल्ली हवाईअड्डे पर एक यात्री के साथ ये लोग मारपीट करते नजर आ रहे थे.

दिल्ली एयरपोर्ट पर खुलेआम इंडिगो की गुंडागर्दी:

आपको बता दें की इससे पहले भी एयरपोर्ट पर यात्रियों के साथ मारपीट हो चुकी है. जी हाँ हर बार यात्रियों को इंडिगो इसी तरह से अपमानित करता है. वहीँ फ्लाइट डायवर्ट करना और गलत समय देना मनो इंडिगो की आदत सी हो गई है. आपको बता दें की इस बुजुर्ग के साथ ये अमानवीय घटना चेन्नई से दिल्ली पहुंची फ्लाइट पर ही घटित हुई थी. इस बुजुर्ग यात्री ने एसी न चलने की शिकायत की थी.

जिस पर यहाँ के कर्मचारी इस कदर भड़के की उन्होंने यात्री को बड़ी ही बेरहमी से पीटा था. वहीँ इस मामले को लेकर मंत्रालय खामोश नजर आ रहा था.

ये भी पढ़ें, सुप्रीम कोर्ट के 4 जजों की पीसी, कहा- ठीक नहीं चल रहा SC का प्रशासन

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें