जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में आर्मी कैंप पर रविवार रात हुए आंतकवादी हमले में सेना के एक जवान और एक आम नागरिक की मौत के बाद आज सुबह शोपियां जिले में आतंकवादियों ने सेना के वाहन को निशाना बनाते हुए आईईडी विस्फोट किया. इसमें सेना के तीन जवान घायल हो गए.

शोपियां में IED विस्‍फोट में 3 जवान जख्मी

आज जम्‍मू-कश्‍मीर के शोपियां में आतंकियों ने भारतीय सेना की गाड़ी को निशाना बनाते हुए आईईडी विस्फोट किया है, जिसमें 44 राष्ट्रीय राइफल्स के तीन जवानों घायल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि इस वारदात को अंजाम देने के लिए आंतकी पहले से घात लगाए बैठे थे और जैसे ही भारतीय सेना की गाड़ी वहां से गुजरी उन्हें आईईडी विस्फोट कर दिया.

बता दें सेना के जवानों का एक दल आज सुबह नियमित गश्त पर अपने कैस्पर वाहन में सवार होकर सुगन से गुजर रहा था। जैसे ही यह वाहन वॉटर प्वायंट के पास पहुंचा तो आतंकियों ने वहां पहले से सडक़ पर छिपाकर रखी आईईडी में रिमोट से धमाका कर दिया।

वाहन धमाके की चपेट में आकर क्षतिग्रस्त हो गया और उसमे सवार तीन सैन्यकर्मी जिनमें एक अधिकारी शामिल है, गंभीर रुप से जख्मी हो गए।

पुलवामा में एक जवान और एक नागरिक की मौत: 

आईईडी विस्फोट की सूचना मिलते ही निकटवर्ती सैन्य शिविर और पुलिस थाने से अन्य सुरक्षाबल मौके पर पहुंच गए। उन्होंने उसी समय पूरे इलाके को घेरते हुए क्षतिग्रस्त कैस्पर में जख्मी पड़े तीनों सैन्यकर्मियों को बाहर निकाला और उपचार के लिए श्रीनगर स्थित सैन्य अस्पताल भेजा। इसके साथ ही उन्होंने आईईडी धमाके में लिप्त आतंकियों को पकड़ने के लिए एक अभियान छेड़ दिया।

बता दें इससे पहले बीती रात भी पुलवामा जिले में आतंकवादियों के एक समूह ने गोलीबारी कर दी थी, जिसमें एक सिविलियन और एक जवान की मौत हो गई. अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने दक्षिण कश्मीर जिला के काकापुरा स्थित 50 राष्ट्रीय रायफल्स के शिविर पर गोलीबारी की थी.

गौरतलब है कि इससे पहले केंद्र सरकार ने रमजान के महीने में किसी भी प्रकार की कार्रवाई न करने का एलान किया था.

महाराष्ट्र उपचुनाव: भंडारा-गोंदिया और पालघर लोकसभा सीट मतदान आज

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें