जम्मू कश्मीर में हुए कठुआ मामले में भाजपा के 2 मंत्रियों के इस्तीफे के बाद से ही महबूबा मुफ़्ती मंत्रीमंडल में फेरबदल की अटकलें लगाई जाने लगी है. अब इस कड़ी ने प्रदेश के उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने जाकारी देते हुए बताया है कि 30 अप्रैल को मंत्रीमंडल में बड़ा फेरबदल होगा.

जम्मू कश्मीर सरकार ने कैबिनेट में बड़ा फेरबदल करने की घोषणा की है। पीडीपी- भाजपा गठबंधन सरकार 30 अप्रैल को कैबिनेट में फेरबदल करेगी। कहा जा रहा है कि नई कैबिनेट में कुछ नए मंत्रियों को शामिल किया जा सकता है। कैबिनेट फेरबदल की जानकारी राज्य के उप मुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने दी।

जम्मू-कश्मीर के उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि राज्य की पीडीपी-भाजपा गठबंधन सरकार 30 अप्रैल को कैबिनेट में बड़ा फेरबदल करेगी और कुछ नए मंत्रियों को शामिल किया जाएगा। सिंह ने कहा, ‘‘शपथ ग्रहण समारोह 30 अप्रैल को दोपहर 12 बजे होगा।’’

गौरतलब है कि दिल दहला देने वाले कठुआ सामूहिक बलात्कार मामले में भाजपा के दो मंत्रियों के इस्तीफा देने के बाद गंठबंधन सहयोगी भगवा दल ने अपऩे सभी मंत्रियों से इस्तीफा मांगा था, जिसके बाद मंत्रिमंडल में फेरबदल की घोषणा की गई है।

भाजपा ने 17 अप्रैल को राज्य सरकार में अपने सभी नौ मंत्रियों से इस्तीफा देने को कहा था ताकि पार्टी दो साल पुरानी महबूबा मुफ्ती कैबिनेट में नए चेहरों को शामिल कर सके।

मंत्रिमंडल के आगामी फेरबदल के लिए कई रणनीति पर विचार-मंथन किया जा रहा था। जिसके बाद अब 30 अप्रैल को मंत्रिमंडल में बदलाव करने का ऐलान किया गया, अब नए मंत्रिमंडल में कई नए चेहरों को मौका मिल सकता है।

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर सरकार में भाजपा के कुल 11 मंत्री थे, जिनमें से दो के इस्तीफे के बाद 9 मंत्री रह गए थे। जानकारी के मुताबिक मंत्रियों के इस्तीफे के संबंध में भाजपा और पीडीपी के बीच कई दौर में चर्चा हुई। जिसके बाद मंत्रिमंडल में फेरबदल करने का फैसला लिया गया।

मन की बात: समर स्वच्छ भारत इंटर्नशिप से जुड़े बच्चे

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें