पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. एक बार फिर पाकिस्तान ने सीमा उल्लंघन करते हुए गोलाबारी शुरू कर दी हैं. इस दौरान भारत के दो बीएसएफ जवान शहीद हो गये.  

अखनूर की सीमा पर पाकिस्तानी सेना ने की गोलाबारी:

पाकिस्तान ने एक बार फिर बगैर किसी उकसावे के इंटरनेशनल बॉर्डर (आईबी) पर गोलीबारी की. आज सुबह की गयी इस गोलीबारी में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दो जवान शहीद हो गए और तीन अन्य नागरिक घायल हो गए. घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया की पाकिस्तानी रेंजर्स ने अखनूर और प्रगवाल इलाके में सुबह भारी गोलीबारी की इसी दौरान दो जवानों की मौत हो गई. बहरहाल भारतीय जवानों ने भी पाकिस्तानी सेना का मुंहतोड़ जवाब दिया.

बता दें कि पाकिस्तान ने ऐसे समय में गोलीबारी की है जब वह पिछले दिनों सीजफायर को लागू करने पर सहमत हुआ था. दोनों देशों के डायरेक्टर जनरल ऑफ मिलिट्री ऑपरेशन्स (डीजीएमओ) ने जम्मू-कश्मीर में एलओसी और अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर शांति सुनिश्चित करने के प्रयास में संघर्ष विराम समझौते को पूरी तरह लागू करने पर 29 मई को सहमति जताई थी.

गौरतलब हैं कि पाकिस्तान ने इस साल कम से कम 46 बार सीजफायर का उल्लंघन किया है. इस गोलीबारी में सुरक्षाकर्मी समेत 20 लोगों की मौत हो गई. पिछले महीने सीमा पर पाकिस्तान ने ग्रामीणों को निशाना बनाया था. जिसकी वजह से सीमावर्ती इलाकों से हजारों लोगों को पलायन करना पड़ा.

पाकिस्तान सेना सीमा पर गोलीबारी कर आतंकियों को भारतीय सीमा में घुसपैठ कराने की कोशिश करती रही है. ये आतंकी जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को निशाना बनाते हैं. कल ही आतंकियों ने ऐसे ही आतंकी हमले को अन्जाम देते हुए जम्मू कश्मीर ने चार ग्रेनेड हमले किये. इस हमले में एक जवान समेत पांच लोग घायल हो गए.

J&K: पत्थरबाज की मौत के बाद CRPF की श्रीनगर इकाई पर केस दर्ज

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें