[nextpage title=”jatayu” ]

रामायण हिन्दुओं के महान धार्मिक ग्रंथों में से एक है। रामायण के मुख्य किरदार वैसे तो राम सीता उनके भाई लक्ष्मण, भरत, शत्रुघ्न और हनुमान है मगर अन्य किरदारों की मौजूदगी को भी नकारा नहीं जा सकता है। रामायण का ऐसा ही एक महत्वपूर्ण किरदार है जटायु का जिसने रावण को सीता का अपहरण कर ले जाते समय रोकने का भरपूर प्रयास किया था मगर उसमें उसे अपने प्राणों को गवाना पड़ा था। सोशल मीडिया पर इन दिनों ऐसी ही चर्चा है कि उसी जटायु को बिहार के रसूलपुर थाना क्षेत्र के अतरसन गाँव में देखा गया है और लोगो की भारी भीड़ उसे देखने के लिए लगातार उमड़ रही है।

[/nextpage]

[nextpage title=”jatayu2″ ]

गाँव के लोगो का कहना है कि यह जटायु अतरसन गाँव के ही एक पोखर के पास से मिला है। जब यह पक्षी मिला तो वह उस समय उड़ सकने की हालत में नहीं था।

jatayu in chhapra

गाँव के स्थानीय चिकित्सक इस समय उसकी देख रेख कर रहे है। जटायु वह है, जिसने अपनी प्राणों की आहुति देकर सीता को रावण द्वारा ले जाते समय रोकने का भरपूर प्रयास किया था।

[/nextpage]

[nextpage title=”jatayu2″ ]

jatayu in chhapra

 

जब राम उससे अंतिम समय में मिले थे तब उसी ने राम को बताया था कि लंकापति रावण ने ही सीता का अपहरण किया है जिसके बाद श्रीराम ने लंका पर हमला कर रावण को पराजित किया था।

इस खबर की पुष्टि नहीं की जा सकी है. ये तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है और दावा किया जा रहा है कि ये जटायु ही है.

[/nextpage]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें