2019 के लोकसभा चुनावों की सभी पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी है। देश की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी के लिए सत्ता में वापसी आसान नहीं होने वाली है। विपक्ष ने महागठबंधन बनाकर बीजेपी को सत्ता से दूर रखने के तैयारी कर ली है। बीजेपी के लिये लोकसभा चुनाव के पहले कई राज्यों के विधानसभा चुनाव भी लड़ने है जिससे 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर जनता की पसंद और बीजेपी की स्थिति दोनों साफ हो जायेगी। इस बीच बीजेपी के एक बड़े नेता ने अचानक इस्तीफ़ा देकर पार्टी की मुश्किलें बढ़ा दी है।

भाजपा अध्यक्ष ने शुरू की तैयारी :

देश के कई राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने तैयारी शुरू कर दी है। इन दिनों भाजपा अध्यक्ष अमित शाह देश भर के राज्यों का दौरा कर रहे हैं और पार्टी नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं। इसके अलावा वे उत्तर प्रदेश को लेकर भी ख़ास सावधान हैं। यहाँ बन रहा समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी का गठबंधन लोकसभा चुनावों में बीजेपी का खेल खराब कर सकता है। इसके साथ ही देश के कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं जिसमें भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की परीक्षा होने वाली है।

बीजेपी नेता ने दिया इस्तीफ़ा :

झारखण्ड में भाजपा महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष चंचली देवी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपने इस्तीफा पत्र में पार्टी के दोनों महामंत्री सोमनाथ सिंह व सुभाष प्रसाद पर मानसिक रूप से प्रताड़ित करने और अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि किसी भी कार्यक्रम में महामंत्री द्वारा सपोर्ट नहीं किया जाता है। उन्होंने कहा कि बिना किसी पद पर रहते हुए पार्टी के लिए काम करेंगी। पार्टी के महामंत्री सोमनाथ सिंह का कहना है कि लगाए गए सभी आरोप गलत है। चंचली देवी को यह पता था कि उसे पार्टी निकालनेवाली है क्योंकि वह पार्टी में सक्रिय नहीं है। इसी डर से उसने अपने पद से इस्तीफा दिया है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें