झारखंड में एक नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप के बाद उसे जलाकर मारने पर पुलिस एक्शन में है. पंचायत द्वारा कार्रवाई के नाम पर आरपी को 100 उठक-बैठक और पीड़ित परिवार को 50000 हजार मुआवजा देने के फैसले के खिलाफ पीड़ित परिवार ने पुलिस में मामला दर्ज करवाया. जिसके बाद पुलिस पंचायत के मुखिया और एक संलिप्त आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

पंचायत ने आरोपी पर 50 हजार का जुर्माना लगाया था: 

झारखंड के चतरा जिले के ईटखोरी थान इलाके के राजा केंदुआ गांव में रेप के बाद नाबालिग की जलाकर हत्या के मामले मे पुलिस ने पंचायत करने वाली मुखिया तिलेश्वरी देवी समेत घटना में संलिप्त एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि घटना मे संलिप्त अन्य संदिग्धों, आरोपियों और पंचायत प्रतिनिधियों के गिरफ्तारी को ले सभी संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है. जिलाधिकारी जीतेन्द्र कुमार सिंह ने आश्वासन दिया है कि अपराधियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई का निर्देश पुलिस व जिला प्रशासन के अधिकारीयों को दे दिया गया है. पीड़ित परिवार को हर हाल मे इन्साफ दिलाया जाएगा. उन्होंने कहा कि मेडिकल टीम गठित कर शव का पोस्टमार्टम कराया गया है और आगे की जांच जारी है.

क्या है मामला:

ईटखोरी थाना क्षेत्र के राजा केंदुआ गांव में सम्मत रविदास उर्फ पिट्टो की नाबालिग बेटी से गाँव के ही दबंगों ने गुरुवार रात को गैंगरेप किया । मामला जब पंचायत पहुंचा तो दबंगों ने बदला लेने के लिए दिनदहाड़ें पीड़िता के घर में घूस कर उसे जला कर उसकी हत्या कर दी. जिसके बाद गांव में शुक्रवार सुबह पंचायत हुई और पंचों ने आरोपियों पर 50 हजार का दंड लगाकर मामला खत्म कर दिया। घटना की सूचना पाकर गांव पहुंची पुलिस ने युवती का अधजला शव बरामद किया था.

पीड़ित परिवार को डीसी ने भिजवाया एक लाख का चेक:

मामले को लेकर पीड़ित परिजनों की शिकायत पर ईटखोरी थाना में गांव के बारह लोगों के खिलाफ दुष्कर्म और हत्या का मामला दर्ज किया गया है। घटना के बाद सभी फरार हैं। घटना की गंभीरता को देखते हुए राजा केंदुआ गांव में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।  डीसी ने राहत के लिए एक लाख रुपए का चेक अधिकारियों के माध्यम से पीड़ित परिवार को भिजवाया है।

झारखंड मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भी चतरा में नाबालिग लड़की से दुष्कर्म और जिंदा जलाए जाने पर कहा है कि वो इस निर्मम घटना से आहत हैं, एक सभ्य समाज में इस तरह की बर्बरता का कोई स्थान नहीं है। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को तत्परता दिखाते हुए दोषियों के खिलाफ त्वरित और कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

J&K: श्रीनगर में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, 1 जवान घायल

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें