जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग और शोपियां जिलों में आतंकवादी संगठनों के खिलाफ सुरक्षा बलों ने रविवार को आतंकवाद रोधी तीन अभियानों में 13 आतंकवादियों को मार गिराया गया, जबकि इस अभियान में तीन जवान शहीद हो गए और चार नागरिकों को भी जान गंवानी पड़ी।. मारे गए आतंकवादियों में लेफ्टिनेंट उमर फयाज की हत्या में शामिल आतंकवादी भी शामिल हैं.

3 महीनों में सेना ने 52 आतंकियों का मार गिराया:

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सेना की इस बड़ी कार्रवाई के बाद पाकिस्तान में बैठा उनका आका हाफिज सईद तिलमिलाया हुआ है. आतंकवादी हाफिज सईद ने शोपियां में सेना को धमकी दी है. इतना ही नहीं मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद ने भारतीय सैनिकों की गोलियों का शिकार बने आतंकियों की मौत का बदला लेने के लिए पाकिस्तान से भारत के खिलाफ जंग छेड़ने का भी आह्वान किया है.

आतंकियों के खिलाफ सेना की इस बड़ी कार्रवाई के बाद दक्षिण कश्मीर में हालात तनावपूर्ण हैं और अलगाववादी नेताओं ने बंद बुलाया है. अलगाववादी नेताओं द्वारा सेना के ऑपरेशन का पुरजोर विरोध किया जा रहा है.

कानून एवं व्यवस्था की स्थिति और अलगाववादी संगठनों के बंद के आह्वान को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने श्रीनगर शहर के सात पुलिस थानों और दक्षिण कश्मीर के इलाकों में पाबंदियां लगाई हैं. इसके अलावा सैयद अली शाह गिलानी, मीरवाइज उमर फारूक और यासीन मलिक समेत अलगाववादी नेताओं को नजरबंद किया गया है.

अलगाववादी नेता नजरबंद, इन्टरनेट सेवा बंद:

पुलिस ने बताया कि ऐहतियाती कदम के तौर पर कश्मीर के कई हिस्सों में इंटरनेट सेवा निलंबित कर दी गई है. पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर क्षेत्र) एस पी पाणि ने बताया कि जम्मू कश्मीर पुलिस ने सेना और सीआरपीएफ के साथ मिलकर बहुत जबर्दस्त काम किया है. मारे गए आतंकवादियों में इश्फाक ठोकर, एहतेमद हुसैन और अकीब इकवाल शामिल है जो कि शोपियां क्षेत्र में कई आतंकवादी गतिविधियों में लिप्त थे.

दरअसल, सेना ऑपरेशन ऑल आउट के तहत लगातार घाटी से आतंकियों का सफाया कर रही है. इस साल अब तक तीन महीनों के अंदर सेना ने 52 आतंकवादियों को ढेर करने में कामयाबी हासिल की है. दूसरी तरफ शोपियां में रविवार को जो आतंकी मुठभेड़ में मारे गए हैं, वो लश्कर से ही जुड़े थे. जिसके बाद लश्कर चीफ हाफिज सईद भारत से बदला लेने और युद्ध की धमकी दे रहा है.

 

विदेश राज्यमंत्री इराक से घर ला रहे 38 भारतीयों के पार्थिव अवशेष

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें