कर्नाटक की 224 में से 222 सीटों के लिए शनिवार सुबह 7 बजे से शुरू हुई वोटिंग जारी है. वोटिंग के लिए सुबह से ही पोलिंग बूथों पर लोगों की भीड़ दिखने को मिल रही है. कर्नाटक के ज्यादातर बड़े नेताओं ने सुबह ही मतदान किया और दोपहर 3 बजे तक 56 फीसदी मतदान किया जा चुका है.

शाम 6 बजे तक पड़ेंगे वोट:

मतदान जारी है जो शाम 6 बजे तक चलेंगे. कई जगहों पर ईवीएम मशीन में खराबी की खबरें आई हैं, जिसके बाद मशीनों को बदला गया है. वहीं, राजाजी नगर के एक निर्वाचन क्षेत्र में पोलिंग बूथ पर शुरुआती घंटों में बिजली गुल होने की जानकारी मिली. कुछ मतदान केंद्रों पर मतदाताओं के नाम नदारद बताए जा रहे है. बेलागवी मतदान केंद्र पर बुर्का पहने महिलाओं को अपना चेहरा दिखाना पड़ा. इन सबके चलते मतदान में कुछ बाधा आई.

कर्नाटक में 4.98 करोड़ से अधिक मतदाता हैं जो 2600 से अधिक उम्मीदवारों के बीच से अपने प्रतिनिधियों के चुनाव के लिए आज मतदान कर रहे हैं. इन मतदाताओं में 2.52 करोड़ से अधिक है.

LIVE अपडेट…

3.10 बजे : दोपहर 3 बजे तक 56 फीसदी मतदान हुआ.

2.40 बजे : पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता एसएम कृष्णा ने बेंगलुरु के पोलिंग बूथ पर पहुंचकर मतदान किया.

1.40 बजे : कोप्पल में 1 बजे तक 36%, उड्डपी और बेंगलुरु ग्रामीण में 44% और बेंगलुरु शहर में 28% मतदान हुआ.

1.35 बजे : उसकी शादी से ठीक पहले एक दुल्हन ने वोट डाला.

सिद्धारमैया का पूर्ण बहुमत से जीत का दावा:

12. 48 बजे : कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार सिद्धारमैया ने दावा किया कि कांग्रेस पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी, इसमें कोई संदेह नहीं है. उन्होंने कहा कि हमें पूरा यकीन है कि इस बार भी प्रदेश की जनता कांग्रेस को ही सत्ता की कमान सौंपेगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी नेता येदियुरप्पा का दिमाग खराब हो गया है इसलिए वह जीत के दावे कर रहे हैं.

12.45 बजे : सुबह के बाद दोपहर में भी लोगों में मतदान के लिए उत्साह देखा गया.

कांग्रेस-बीजेपी गुटों में झड़प:

12.42  बजे : कांग्रेस और बीजेपी के गुटों की बीच झड़प की खबर आने के बाद मौके पर पुलिस पहुंची. बेंगलुरु डीसीपी रवि चन्नानावर ने बताया कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है.

12. 30 बजे : बीजेपी नेता बी श्रीरामुलु ने पत्नी के साथ बेल्लारी के पोलिंग बूथ पर अपना वोट डाला. वह बादामी निर्वाचन क्षेत्र से  वर्तमान सीएम और कांग्रेस उम्मीदवार सिद्धारमैया के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं.

12.28 बजे: बेंगलुरु में एक बूथ पर वोटिंग के दौरान बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प होने की भी खबर आई.

11.40 बजे : सिद्दागंगा मठ के 111 वर्षीय श्री शिवकुमारा स्वामीजी ने तुमाकुरु सिद्दागंगा मठ बूथ में अपना वोट डाला.

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने डाला वोट:

11.30 बजे : कलबुर्गी- वरिष्ठ कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने बसावनगर में पोलिंग बूथ संख्या 108 पर वोट डाला.​

11.25 बजे : रामनगर सीट पर एच.डी. कुमारस्वामी ने अपने पत्नी अनीता के साथ वोट डाला. वोट डालने के बाद कुमारस्वामी ने कहा- ‘हमें यह विश्वास है कि जेडीएस अपने दम पर जादुई आंकड़े पार कर जाएगी.’

11.20 बजे : 11 बजे तक 24 फीसदी मतदान हुआ.

11.00 बजे : ऑर्ट ऑफ लिविंग के प्रमुख श्री श्री रविशंकर ने कनकपुरा निर्वाचन क्षेत्र के पोलिंग बूथ पर मतदान किया.

पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ ने डाला वोट:

10.42 बजे : पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ ने वोटा डाला. वोट डालने के बाद राहुल जब बाहर आए तो उन्होंने आम जनता से वोट देने की अपील की.

10.30 बजे :  कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, “हमें खुदपर विश्वास है. बीजेपी 60-70 से ज्यादा सीटें जीत नहीं पाएगी, 150 मिलना तो भूल ही जाए. उन्होंने कहा कि बीजेपी सिर्फ सरकार बनाने का सपना देख रहे हैं.

10.00 बजे : पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले ने बेंगलुरु में वोट किया. वोट करने के बाद अनिल कुंबले ने परिवार के साथ फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की और लोगों से वोट देने की अपील की.

Live कर्नाटक चुनाव: मतदान जारी, 16 फीसदी पड़े अब तक वोट

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें