कर्नाटक की 224 में से 222 सीटों के लिए आज सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हो गई है. मतदान शाम 6 बजे तक चलेगा. प्रदेश में सुबह से ही लोगों में वोटिंग के प्रति जागरूकता देखी गई और लोग मतदान केंद्रों पर वोट डालने के लिए कतार में खड़े देखे गए. 

पूर्व सीएम देवगौड़ा ने डाला वोट:

कर्नाटक विधानसभा चुनाव की 222 सीटों के लिए मतदान जारी है। धीरे-धीरे पोलिंग बूथों पर कतारें दिखनी शुरू हो गई है। हसन जिले के होलनरसीपुरा में पोलिंग बूथ नंबर 244 से पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा की ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस बीच हुबली के बूथ नंबर 108 पर वीवीपीएटी मशीन में गड़बड़ी के बाद उसे बदला गया है। तीन महीने के धुआंधार चुनावी प्रचार के बाद कर्नाटक में नई सरकार चुनने के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं.

Live अपडेट्स:

0.15 बजे : 9.30 बजे तक कर्नाटक में 16 फीसदी मतदान हुआ.

10.00 बजे : पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले ने बेंगलुरु में वोट किया. वोट करने के बाद अनिल कुंबले ने परिवार के साथ फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की और लोगों से वोट देने की अपील की.

10.60% हुआ मतदान:

9.50 बजे : सुबह  9 बजे तक 10.60% मतदान हुआ.

9.20 बजे : मूरुसवीर मठ के गुरुसिद्ध राजयोगिन्द्र महास्वामी ने हुबली के पोलिंग बूथ पर वोट डाला.

9.12 बजे : पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा हासन जिले के होलेनेरासिपुरा शहर में बूथ संख्या 2344 पर अपना वोट डाला. पहले खबर आई थी कि पोलिंग बूथ पर ईवीएम मशीन खराब होने के कारण देवेगौड़ा परिवार वोट नहीं डाल पाया था.

9.00 बजे : जयानगर में जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने आदि चुनचुन गिरी मठ के महास्वामी से मुलाकात की. वहीं, वोटिंग से पहले कुमारस्वामी ने अपनी पत्नी के साथ राजाराजेश्वरी मंदिर में पूजा की.

8.40 बजे : बादामी विधानसभा सीट से सीएम सिद्धारमैया के खिलाफ चुनाव लड़ रहे बीजेपी नेता बी श्रीरामुलु ने अपना वोट डालने से पहले ‘गौ पूजा’ की.

बीजेपी सांसद राजीव चंद्रशेखर ने डाला वोट:

8.38 बजे : बीजेपी सांसद राजीव चंद्रशेखर ने बेंगलुरु में अपना वोट डाला. वोट डालने के बाद चंद्रशेखर बाहर आए और जनता से वोट डालने की अपील की.

7.55 बजे : देवेगौड़ा परिवार हासन निर्वाचन क्षेत्र में बने मतदान केंद्रों पर ईवीएम में खराबी के कारण वोट नहीं डाल पाया.

7.45 बजे : हुबली: बूथ नंबर 108 पर चुनाव आयोग के अधिकारियों ने वीवीपीएटी मशीन को बदला है. इस बूथ पर अब तक मतदान शुरू नहीं हो पाया है.

7.20 बजे : बीटीएम निर्वाचन क्षेत्र में बूथ संख्या.172 पर सुबह से ही लोग वोट देने के लिए कतार में खड़े नजर आए.

7.05 बजे : केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता सदानंद गौड़ा ने भी पुत्‍तुर में वोट डाला.
7 बजे : बीजेपी के मुख्‍यमंत्री पद के उम्‍मीदवार बीएस येदियुरप्पा भी सुबह ही मतदान करने पोलिंग बूथ पर पहुंच गए. उन्‍होंने यहां शिमोगा में मतदान किया.
राज्य में मुख्य लड़ाई सत्तारूढ़ कांग्रेस और भाजपा के बीच है। हालांकि पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा की पार्टी जनता दल (सेकुलर) की भूमिका नई सरकार के गठन में निर्णायक मानी जा रही है।

आंध्र प्रदेश में शाह का विरोध, लगे ‘अमित शाह Go Back’ के नारे

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें