कर्नाटक विधानसभा चुनाव में दो बार एमएलए रहे बीजेपी उम्मीदवार बीएन विजयकुमार की कॉर्डियक अरेस्ट से मौत हो गई है. वह जयनगर सीट से चुनाव लड़ रहे थे.

बीएन विजय कुमार की कॉर्डियक अरेस्ट से हुआ निधन

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जयनगर सीट से BJP प्रत्‍याशी बीएन विजय कुमार की शुक्रवार (4 मई को) तड़के दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई. वह 60 साल के थे और इसी सीट से विधायक भी थे. चुनाव से 1 हफ्ता पहले उनका निधन भाजपा के लिए बड़ा झटका हो सकता है.

उनका अंतिम संस्‍कार आज शाम होगा. कई राजनीतिक दलों ने उनके निधन पर शोक जताया है. राज्‍य में विधानसभा चुनाव के लिए 12 मई को मतदान और 15 मई को मतगणना होगी.

प्रचार के दौरान बिगड़ी तबीयत:

कुमार की चुनाव प्रचार के दौरान अचानक तबीयत बिगड़ी गई थी. 60 वर्षीय बीजेपी नेता बेंगलुरू की जयनगर सीट के चौथे ब्लॉक में पट्टाभीरामनगर में बीते दिन प्रचार कर रहे थे. विजयकुमार जब एक मतदाता के घर पहुंचे, तभी उन्हें अचानक कार्डियक अटैक आया और वह गिर गए. इसके बाद उनको जयदेव इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली.

कुमार भाजपा के सबसे साफ छवि के जनप्रतिनिधियों में एक थे. वह इस सीट से दूसरी बार विधायक थे. इस बार चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार सौम्या रेड्डी से उनका मुकाबला होना था. सौम्या रेड्डी कर्नाटक के गृहमंत्री आर रामलिंगा रेड्डी की सुपुत्री हैं.

भाजपा में कुमार सबसे ईमानदार छवि के नेता:

गौरतलब है कि विजय कुमार 1980 में भाजपा में आए और बेहद विनम्र व जमीन से जुड़े कार्यकर्ता थे. कॉरपोरेट जगह ने इसे अपूर्णनीय क्षति बताया है. कुमार 2 बार विधयक रहे और कर्नाटक में उनकी छवि दागदार और ईमानदार नेता की रही है. अचानक एक प्रत्याशी की मौत के बाद भाजपा के लिए मुस्किल खड़ी हो गयी हैं.

बता दे कि कर्नाटक में 12 मई को मतदान है और 15 मई को मतगणना है.

कर्नाटक: बीजेपी का घोषणा पत्र जारी, युवाओं और महिलाओं को प्राथमिकता

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें