कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने आज आगामी विधानसभा चुनाव पर बात करते हुए अमित शाह की रणनीति को फेल बताया. उन्होंने कहा की प्रधानमन्त्री की उन पर की गयी टिप्पणी कहीं से भी एक पीएम के गरिमा के अनुकूल नहीं थी. 

बदामी और चामुंडेश्वरी दोनों में 100% जीतूंगा: सीएम सिद्दारमैया

कर्नाटक चुनाव के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने अपने अपने उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया है. कांग्रेस प्रत्यशी और मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने आगामी चुनावों पर बात करते हुए कहा कि, उनकी पार्टी चुनाव जीतेंगी और 2019 के  लोकसभा चुनाव के लिए यह कांग्रेस का बड़ा कदम होगा. सिद्धारमैया ने एक साक्षात्कार के दौरान आगामी चुनाव पर बात की.

पद के प्रत्याशी सिद्धारमैया ने कहा, ” मैं नहीं, बल्कि हमारे कार्यक्रम गेमचेंजर हैं, मैं सिर्फ सरकार का एक प्रतीकात्मक प्रमुख हूं। लोग हमारे साथ खुश हैं, हमने वादे पूरे किए हैं”

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बारे में कहा, “अमित शाह बिलकुल भी अच्छे रणनीतिकार नहीं हैं, कर्नाटक में उन्हें अपनी रणनीति से क्या मिला? सांप्रदायिक संघर्षों को छोड़कर कुछ भीं नहीं”

कर्नाटक में जीत 2019 चुनाव के लिए बड़ा कदम: 

आगे बात करते हुए सिद्धारमैया ने कहा, “राहुल गांधी जैसे युवायों ने कर्नाटक में अपने अभियान से राज्य के युवाओं पर बड़ा प्रभाव डाला है। कर्नाटक में जीत 201 9 के लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस के लिए एक बड़ा कदम होगा”

यहाँ कोई भी विधानसभा लटकाई नही जाएगी, मैं इसको लेकर स्पष्ट हूँ। इसलिए यह सवाल बिल्कुल नहीं उठता है। मैं बदामी और चामुंडेश्वरी दोनों में 100% जीतूंगा। मेरे खिलाफ इन दो स्थानों में कोई दमदार उमीदवार नहीं है”

कर्नाटक चुनाव में गठबंधन की सम्भावना पर बात करते हुए मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा, “मेरी इच्छा है कि सभी धर्मनिरपेक्ष पार्टियां एक साथ आएं और इन सांप्रदायिक ताकतों को पराजित करें”

देवगौड़ा से कोई रिश्ता नहीं:

“देवेगौड़ा ने मुझे पार्टी (जेडीएस) से निष्कासित कर दिया था। मैं उनके साथ कोई रिश्ता कैसे रखूंगा? मैं 100% कांग्रेस नेता हूं, मेरे दोस्त भी कांग्रेसकर्मी हैं।”

सीएम सिद्धाराय्याह से जब पूछा गया कि कर्नाटक के लोग गैर-कन्नड़ के आने और प्रचार के बारे में क्या सोचते हैं, उन्होंने जवाब दिया, “राहुल गांधी के अभियान ने एक बड़ा प्रभाव डाला है और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर भी यही सिद्धांत लागू होता है।

आगे सिद्धारमैया ने कहा कि “भ्रष्टाचार एक मुद्दा है। हमरी सरकार पर कोई भ्रष्टाचार का आरोप नहीं है। राजनीतिक कारणों से, वे (बीजेपी) हम पर  गलत आरोप लगा रहे हैं, खासकर पीएम मोदी। पीएम ने मुझे ‘सिद्धारुपय्या’ कहा, यह प्रधानमंत्री के लिए गैर जिम्मेदाराना बयान है। लोगों की नजर में उनकी छवि खत्म हो गई है”

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें