कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मतदान का दिन करीब आ गया है. 12 मई को मतदान है और राजनीतिक दल चुनाव प्रचार अभियान के आखिरी पड़ाव पर है. कोई भी दल जनता को लुभाने का एक भी मौका छोड़ना नहीं चाहती.

12 मई को कर्नाटक चुनाव का मतदान:

भाजपा की ओर से पीएम मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं. वहीं कांग्रेस भी कर्नाटक की सत्ता पर काबिज होने के लिए पीछे नहीं रहना चाहती. राहुल गाँधी लगातार कर्नाटक में जनसभाएं और रैलियां कर रहे हैं. खुद सोनिया गाँधी भी गुजरात चुनाव के बाद अब कर्नाटक चुनाव के प्रचार के लिए कल कर्नाटक के मैदान में उतरी थी.

चुनावी सभा अब अपने अंतिम पड़ाव में है, इसलिए पीएम मोदी की कर्नाटक में आज एक नहीं, बल्कि चार रैलियां हैं, वहीं राहुल गांधी की भी दो रैलियां है. इतना ही नहीं, अमित शाह भी कई रोड शो करने वाले हैं.

पीएम मोदी की ताबड़तोड़ रैलियां:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज कर्नाटक में होंगे.पीएम मोदी बंगारपेट, चिकमंगलुरु, बेलागावी और बीदर में रैली करेंगे.

पहली रैली
सुबह 10.30 बजे बांगरपेट

दूसरी रैली
दोपहर 1.30 बजे चिकमगलूर

तीसरी रैली
बेलागावी में शाम 4.30 बजे

चौथी रैली
बिदर में शाम 7.30 बजे

राहुल गाँधी के कार्यक्रम:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी आज कर्नाटक में होंगे. राहुल चिकपेट और शिवाजी नगर में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके अलावा राहुल गांधी दो मंदिरों में जाकर पूजा-अर्चना भी करेंगे.

सुबह 10.30 बजे दोद्दा गणपति मन्दिर, बसवानागुदी

सुबह 11.30 बजे गारमेंट फेक्ट्री और महिला कर्मचारियों से संवाद

शिवाजीनगर में 1 बजे बैठक

इसके अलावा बंगलौर और हेब्बल में जनसभायें करेंगे.

सोनिया गाँधी ने भी की जनसभा:

इससे पहले सोनिया गांधी पहली बार कर्नाटक में चुनाव प्रचार के लिए आईं तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बेटे से काम नहीं चला तो मां को बुला लिया. सोनिया ने पलटवार करते हुए कहा कि भाषण से देश का पेट नहीं भरता, अगर ऐसा है तो पीएम मोदी और भाषण दें.

गौरतलब है कि कर्नाटक में 12 मई को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है और नतीजे 15 मई को आएंगे. इस चुनाव में कांग्रेस की ओर से जहां मौजूदा मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ही CM कैंडिडेट हैं, वहीं भारतीय जनता पार्टी की ओर से बीएस येदियुरप्पा मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं.

कर्नाटक Live: कांग्रेस जातिवाद, भ्रष्टाचार सहित 6 बीमारियों से ग्रसित- PM मोदी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें