अपने बयानों से अक्सर प्रधानमन्त्री मोदी और भाजपा सरकार पर निशाना साधने वाले गुजरात के दलित विधायक जिग्नेश मेवाणी इस बार फिर अपने एक ब्यान को लेकर सुर्ख़ियों में है. बल्कि कहें तो मुसीबत में पड़ गये है. कर्नाटक में होने वाली पीएम मोदी की रैली को बाधित करने की सलाह देने वाले जिग्नेश के खिलाफ भाजपा ने एफआईआर दर्ज करा दी है.

कर्नाटक भाजपा ने करवाई FIR दर्ज:

कर्नाटक भाजपा ने गुजरात से निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है. भाजपा ने यह एफआईआर मेवाणी के पीएम मोदी पर दिए गये बयान को लेकर दर्ज करवाई है.

बता दें कि शुक्रवार को जिग्नेश कर्नाटक के चित्रदुर्ग में थे, जहां उन्होंने एक कार्यक्रम को संबोधित किया और रोजगार के वादे पर भाजपा और पीएम मोदी को घेरा. इस दौरान जब उनसे कर्नाटक चुनाव में युवाओं के रोल के बारे में सवाल किया गया, तो उन्होंने अपने जवाब में पीएम मोदी के खिलाफ सख्त टिप्पणी कर दी.

मेवाणी समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा था कि वो 15 अप्रैल को कर्नाटक में होने वाली पीएम मोदी की रैली में जाएं और वहां कुर्सिया उछालें. पीएम के प्रोग्राम को बाधित करें और पूछें कि दो करोड़ नौकरियों का क्या हुआ. अगर पीएम जवाब ना दे पाएं तो उन्हें हिमालय जाने के लिए कहें.

उनके इस बयान के बाद विवाद शुरू हो गया है. भाजपा ने मेवाणी के ब्यान को गम्भीरता से लेते हुए उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा दी. बता दें कि कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले दलितों पर राजनीति तेज है और विपक्षी दल लगातार केंद्र सरकार को इस मुद्दे पर घेरने में लगे हैं.

केस दर्ज होने के बाद जिग्नेश मेवाणी ने ट्वीट किया. उन्होंने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि हमारी और प्रकाश राज की जनसभा को बंध करवाने के लिए काले जंडे और डंडे लेकर भाजपा के जो गुंडे शिवमोगा में आ धमके उनके सामने कोई एफआईआर नही, जिन्होंने भारत बंद के कॉल में दलितो की छाती पर गोलियां दागी उनके सामने कोई करवाई नही लेकिन हमने 2 करोड युवा के लिए रोजगार मांगा तो FIR ?

100 से अधिक फाइटरजेट खरीद रहा भारत, एयरफ़ोर्स की बढ़ेगी ताकत

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें