कठुआ रेप केस में फोरेंसिक विशेषज्ञों की रिपोर्ट ने विशाल के उस दावे को झुठला दिया जिसमे उसने घटना के दिन मेरठ में होने की बात कही थी. विशाल के मेरठ में परीक्षा देने की बात पर 8 साल की बच्ची के दुष्कर्म का मामला उलझ गया था. जिसमे जांच के बाद पाया गया कि विशाल परीक्षा में मौजूद ही नहीं था. उसके हस्ताक्षर परीक्षा के दौरान किये गये हस्ताक्षरों से मेल नहीं खाते है.

घटना के दिन मेरथ में परीक्षा देने का किया था दावा:

कठुआ रेप केस में चौकाने वाली बात सामने आई हैं. फोरेंसिक विशेषज्ञों की एक रिपोर्ट से पता चला कि 8 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म का आरोपी विशाल जिसके लिए दावा किया गया था कि घटना के दिन वह आपराधिक स्थल पर मौजूद ही नहीं था, क्योंकि वह तो मेरठ में परीक्षा दे रहा था, का दावा झूठा था.

kathua-rape-accused-signatures-dont-match-with-exam-attendance

मेरठ में परीक्षा के दौरान विशाल जंगोत्रा के अटेंडेंस शीट पर हस्ताक्षर उनके असली हस्ताक्षर से मेल नहीं खा रहे हैं. विशाल ने इस तथ्य को साबित करने का दावा किया था कि वह अपराध के समय कठुआ में मौजूद नहीं था।

जांच दल के एक अधिकारी ने बताया कि रिपोर्ट को केंद्रीय फोरेंसिक साइंसेज लेबोरेटरी (सीएफएसएल) ने जारी किया और जम्मू-कश्मीर पुलिस की क्राइम ब्रांच में जमा कर दिया है.

हस्ताक्षर नहीं खाए मेल:

17 मई को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद, क्राइम ब्रांच ने विशाल के तीन दोस्तों सचिन, नीरज और साहिल को सोमवार को पूछताछ के लिए पेश होने की नोटिस जारी की हैं।

इससे पहले, पुलिस इन तीनों लड़कों से सवाल पूछना चाहती थी, लेकिन वे क्राइम ब्रांच पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट चले गए थे।

जारी रिपोर्ट से पता चला है कि विशाल ने उपस्थिति पत्र पर हस्ताक्षर नहीं किया था बल्कि हस्ताक्षर किसी और के द्वारा किया गया था।

एक अधिकारी ने कहा कि जांच के लिए उपस्थिति पत्र सीएफएसएल को भेजने का निर्णय लिया गया था क्योंकि क्राइम ब्रांच को पता चला था कि जम्मू से मेरठ की ट्रेन लेट थी और विशाल परीक्षा समाप्त हो जाने के बाद मेरठ पहुंचा था.

एटीएम में भी फर्जी उपस्थिति की आशंका:

उन्होंने आगे कहा कि “जांच दस्तावेजों के प्रश्नकर्ता” (QED), जो हस्तलेखन नमूने की जांच के विशेषज्ञ होते है, ने खुलासा किया कि उपस्थिति पत्र पर हस्ताक्षर संजी राम के पुत्र विशाल के हस्ताक्षर से मेल नहीं खा रहे हैं।

इस बात पर भी संदेह है कि विश्वविद्यालय के किसी व्यक्ति ने 15 जनवरी को परीक्षा समाप्त होने के बाद विशाल को उत्तर पुस्तिका लिखने की इजाजत दे दी थी क्योंकि उसकी ट्रेन जम्मू से मेरठ देर से पहुंची थी। अधिकारी ये भी आरोप लगा रहे हैं कि विशाल जानबूझ कर एटीएम गया और कैमरे की देख कर अपनी फर्जी उपस्थिति दिखाई.

अपनी चार्जशीट में, क्राइम ब्रांच ने उल्लेख किया था कि विश्वविद्यालय के कुछ अधिकारियों को कथित रूप से आरोपी संजी राम से इसके लिए भारी राशि मिली थी।

दूसरी पार्टी की रैली में गये तो हो जायेगा पीलिया: ओपी राजभर

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें