राज्यसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने अपने तीन उम्मीदवारों का नाम तय कर दिया है. अरविन्द केजरीवाल ने संजय सिंह, नारायण दास गुप्ता और सुशील गुप्ता को राज्यसभा उम्मीदवार बनाया है. इसके साथ ही कुमार विश्वास और आशुतोष के नाम पर चल रही चर्चाओं पर अब विराम लग गया है. आम आदमी पार्टी की पीएसी बैठक में इन तीनों नामों पर सहमति बनी है. कयास लगाये जा रहे थे कि कुमार विश्वास को न सही लेकिन आशुतोष   को राज्यसभा भेजा जा सकता है. वहीँ इस फैसले के बाद अब कुमार विश्वास ने चिरपरिचित अंदाज में अरविन्द केजरीवाल पर निशाना साधा था.

पार्टी पर टिकट बेंचने के आरोपों से बौखलाए गोपाल राय:

दिल्ली के कैबिनेट मंत्री गोपाल राय आम आदमी पार्टी पर राज्यसभा के टिकट बेंचने के आरोपों से बौखलाए हुए हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली की सरकार को गिराने का प्रयास लगातार किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इसकी साजिश की जा रही है और गोपाल राय ने कुमार विश्वास को किम जोंग तक करार दे दिया. उन्होंने कहा कि कुमार विश्वास पार्टी गिराने की साजिश रच रहे थे. विश्वास और कपिल मिश्रा की मिलीभगत है और ये दोनों पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहे. पार्टी ने लगातार कोशिश की ताकि मामला सुलझ जाए. सारे घटनाक्रम पर नजर डालने के बाद ये कहा जा सकता है कि ये साजिशन किया जा रहा था. पिछले दो दिन से पार्टी को गुनाहगार बताया जा रहा था इसलिए बोलना जरुरी था. पार्टी उन्हें राज्यसभा भेजना चाहती थी लेकिन पिछली घटनाओं के बाद पार्टी ने विचार बदल दिया.

कपिल मिश्रा भी आये विश्वास के साथ

बगावत करने वाले कपिल मिश्रा ने भी कुमार विश्वास को राज्यसभा न भेजने के फैसले का विरोध किया है. उन्होंने कहा कि विश्वास के साथ अन्याय हुआ है. कपिल मिश्रा ने कहा कि जिस आन्दोलन के बाद पार्टी का गठन हुआ आज उसी आन्दोलन की चिता जला दी गई. उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बिकाऊ और खाऊ, दोनों हैं, उन्होंने राज्यसभा सीटों का सौदा किया है. राजघाट पर कपिल मिश्रा बैठकर कार्यकर्ताओं के लिए प्रार्थना कर रहे हैं.

कुमार विश्वास ने बोला केजरीवाल पर हमला

कुमार विश्वास ने कहा कि जो कुछ भी हुआ वो पार्टी के कार्यकर्ताओं के सामने है. उन्होंने कहा कि उन्हें सच बोलने का इनाम मिला है और इसलिए मैं कह सकता हूँ कि ये एक कवि की जीत है. कुमार विश्वास ने अरविन्द केजरीवाल को आड़े हाथों लिया और कहा कि आन्दोलन करने वाले कार्यकर्ताओं के लिए उदाहरण है जिस प्रकार उन्होंने तीन लोगों को संजय सिंह के साथ दो लोगों को राज्य सभा भेजा.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें