बिहार के सबसे बड़े सियासी परिवार के मुखिया लालू यादव के बड़े बेटे और राजद नेता के साथ बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री रहे तेज प्रताप यादव के सिर सेहरा बंधने जा रहा हैं. तेज प्रताप यादव की शादी ठीक हो गयी है और सगाई की तिथि भी तय हो गयी है. तेज प्रताप की शादी राजनीतिक परिवार की ही एश्वर्या राय से तय हुई है.

18 अप्रैल को सगाई और 12 मई को शादी:

लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले में जेल में है. परिवार में संकट का माहौल है पर इसी बीच लालू यादव के घर में खुशियाँ भी आने वाली है. लालू के बड़े बेटे और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव की शादी तय हो गयी है. तेज प्रताप की शादी राजद नेता चंद्रिका राय की बड़ी बेटी ऐश्वर्या राय से होने जा रही है. सगाई और शादी की तारीख भी आ गयी है. तेज प्रताप और एश्वर्या की सगाई 18 अप्रैल को पटना के मौर्य होटल में और शादी 12 मई को होनी तय हुई है.

जाने ऐश्वर्या के बारे में :

एश्वर्या राय राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखती है. ऐश्वर्या के दादा दरोगा राय बिहार के 10वें मुख्यमंत्री थे. वे राजद नेता चन्द्रिका राय की बड़ी बेटी है. गौरतलब है कि चंद्रिका राय लालू-राबड़ी सरकार में भी मंत्री रहे हैं. पिछली महागठबंधन सरकार में भी वो मंत्री थे. फिलहाल सारण के परसा से वो राजद के विधायक हैं. चंद्रिका राय की पत्नी यानी तेज प्रताप की होने वाली सास पूर्णिमा राय पटना वूमेन्स कॉलेज में प्रोफेसर हैं और बिहार महिला उद्योग संघ की उपाध्यक्ष भी हैं. ऐश्वर्या ने पटना के नॉट्रेडम स्कूल से पढ़ाई की है और उसके बाद उन्होंने दिल्ली से एमबीए किया है.

वही तेज प्रताप यादव संगीत और रोमांच प्रेमी हैं, वो अक्सर जटिल मुद्दों पर बयान देते रहते हैं, उनकी उम्र 30 साल है और वो 12वीं पास हैं, फिलहाल तो वो राजद विधायक हैं और पूर्व में स्वास्थ्य मंत्री भी रह चुके हैं.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें