रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण आज दिल्ली में पत्रकारों से वार्ता कर रहीं हैं. प्रेस वार्ता के दौरान रक्षामंत्री ने कहा कि कुछ समय से हम पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम और उनके परिवार के खिलाफ आई-टी अधिकारियों द्वारा बहुत सी कार्रवाई सुन रहे हैं। भारत में, कांग्रेस पार्टी के लिए यह नवाज शरीफ पल है. 

सीतारमण ने की इन मुद्दों पर बात:

भारत की रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने काले धन पर बात करते हुए कहा, “काले धन को इजागर करने के लिए लोगों को समय दिया गया था. जिसमे वे अपनी संपत्तियों का खुलासा समय से कर सके, तैयार अधिनियम के मुताबिक़, जिन्होंने अपनी संपत्तियों और आय का खुलासा नही किया हैं उन पर 120% कर और जुर्माना लगेगा, इसके अलावा जेल भी जायेंगे.”

रक्षामंत्री ने कहा, “कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष जो वित्तीय मामले में खुद जमानत पर हैं, उन्हें निश्चित रूप से टिप्पणी करनी चाहिए और भारत के लोगों को बताना चाहिए कि क्या वह पार्टी के इस वरिष्ठ नेता (पी चिदंबरम) की जाँच करवाएंगे जिन्होंने विदेशों में अपनी आय का खुलासा नहीं किया हैं.”

उन्होंने आरोप लगाया, “पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के परिवार को कई देशों में अवैध संपत्तियों के लिए और अवैध विदेशी बैंक खातों के संचालन के लिए ब्लैक मनी एक्ट के नामित किया गया है.”

पूर्व वित्तमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा, “चार्ट शीट्स में दावा किया गया है कि चिदंबरम ने काले निवेश कानून के उल्लंघन में श्री कार्ति – शतरंज ग्लोबल एडवाइजरी द्वारा सह-स्वामित्व वाली फर्म के अधिकार में इन निवेशों का खुलासा नहीं किया हैं।”

सीतारमण ने कहा, ” कैम्ब्रिज की संपत्ति के अलावा, संयुक्त राज्य अमेरिका में नैनो होल्डिंग्स एलएलसी में कार्ति चिदंबरम का रु .3.28 करोड़ रुपये और 80 लाख रुपये का निवेश और यूके में टोटस टेनिस में संपत्तियां और खाते ब्लैक मनी के तहत आयकर द्वारा तैयार किए गए आरोपों के तहत सामने आया है।”

इसके अलावा उन्होंने कर्नाटक चुनावों पर बात करते हुए कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार बनना मुश्किल है। कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ेगा.

उन्होंने कहा, “हम कर्नाटक में सरकार बना रहे हैं.”

मथुरा: 2019 चुनाव की तैयारियों में जुटी BJP, तैयार हो रहे झंडे-यूनिफार्म

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें