मध्य प्रदेश के कटनी जिले में शनिवार रात को एक पैसेंजर ट्रेन हादसे का शिकार हो गयी. इस हादसेे में ट्रेन के पांच डिब्बे पटरी से उतर गए, जिससे कम से कम 20 लोग घायल हो गए. ये एक्सीडेंंट रात में करीब 10 बजे साल्हना-पिपरिया कला के पास हुआ है. 

पटरी से उतरने के कारणों की जांच कर रहे अधिकारी:

मध्यप्रदेश में सलहाना और पापीरिया कलान स्टेशनों के बीच कटनी-चौपन पैसेंजर ट्रेन रात पटरी से उतर गयी। इस संबंध में रेलवे सुरक्षा बल के निरीक्षक वीरेन्द्र सिंह का कहना है क‍ि‍ कटनी रेलवे स्टेशन से करीब 30 किलोमीटर दूर पर ट्रेन के 5 ड‍िब्‍बे पटरी से उतरे हैं। ट्रेन के ड‍िरेल होने की जानकारी होते ही रेलवे के अफसर तुंरत मौके पर पहुंचे। इस दौरान घायलों को ट्रेन से बाहर न‍िकाला गया और उपचार हेतु अस्‍पताल पहुंचाया गया।

इस हादसे में करीब 20 से अध‍िक यात्री घायल हुए हैं। रेलवे अध‍िकार‍ियों का कहना है क‍ि घायलों को उपचार हेतु तुरंत अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। वहीं पटरी के ट्रेन से उतरने के कारणों की जांच की जा रही है।

घटना के थोड़ी देर बाद ही राहत व बचाव कार्य काफी तेजी से शुरू हो गया था। वहीं इस हादसे के बारे में पश्चिम मध्य रेलवे के चीफ पब्लिक रिलेशन्स ऑफिसर गुंजन गुप्ता का कहना है क‍ि ट्रेन हादसे के बारे में जांच की जा रही है। इस द‍िशा में जांच हो रही है क‍ि आख‍िर कटनी-चौपन पैसेंजर ट्रेन के 5 ड‍िब्‍बे पटरी से कैसे उतरे।

धरती में किसी में इतनी ताकत नहीं कि आरक्षण रोक सके: नीतीश कुमार

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें