मध्य प्रदेश के मंदसौर में एक बड़ा सड़क हादसा हो गया है. यहाँ यात्री बस पलटने से 9 लोगों की मौत हो गयी है. जबकि 30 से अधिक यात्री घायल हो गये. गंभीर घायलों को मंदसौर के जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने दुर्घटना पर दुःख जताते हुए मृतकों के लिए शोक संवेदना प्रकट की. 

एमपी के मंदसौर में पलटी बस:

मध्यप्रदेश के मंदसौर में शामगढ़ शाना क्षेत्र के धामनिया के पास एक यात्री बस पलटने से 9 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 30 से अधिक लोग घायल हो गए हैं. हादसे में घायल लोगों को शामगढ़ अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसके अलावा गंभीर घायलों को मंदसौर के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बता दे कि मंदसौर से भानपुरा चलने वाली बस रविवार सुबह शामगढ़ के पास अनियंत्रित हो गई जिसके चलते बस पलट गई. बस के पलटने से घटना स्थल पर ही 9 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

CM शिवराज ने दी मृतकों को श्रृद्धांजली:

मंदसौर में हुई इस घटना पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी ट्वीट के जरिए दुख जताया है और मृतकों को श्रृद्धांजली दी है. उन्होंने लिखा कि- मंदसौर में धमनिया गांव के पास बस पलटने की दुखद घटना के मृतकों को श्रृद्धांजली. ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवगंत आत्माओं को शांति और शोकाकुल परिजनों को संबल प्रदान करे. घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ मिले.

गौरतलब है कि सरकार की सख्ती के बाद भी यात्री बस क्षमता से अधिक भरी हुई थी, जिसके चलते यह हादसा हुआ. बस की रफ्तार भी बहुत ज्यादा थी जिसके चलते बस शामगढ़ के पास अचानक अनिंयत्रित हो गई और सड़क से नीचे जा गिरी. बस पलटने से जहां एक ओर कुछ यात्री दरवाजे से बाहर जा गिरे तो कुछ बस के अंदर ही फंस गए.

हादसे के वक्त बस में 60 से अधिक लोग सवार थे. इसके साथ ही कुछ लोग बस की छत पर भी बैठे थे. हादसे के बाद रास्ते से गुजर रहे लोगों ने घायलों की मदद की, उन्हें बस से बाहर निकाला और अपनी कार और वाहनों ने लोगों को अस्पताल पहुंचाया, साथ ही घटना की सूचना पुलिस और एंबुलेंस को दी.

जन आक्रोश रैली LIVE: 2019 में कांग्रेस पार्टी जीतेगी-राहुल गाँधी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें