महाराष्ट्र में आज 2 लोकसभा और एक विधानसभा सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं. इनमे महाराष्ट्र के भंडारा-गोंदिया और पालघर लोकसभा सीट के लिए मतदान शुरू हो चुके हैं वहीँ पालुस गोदेगांव विधानसभा सीट के लिए भी मतदान हो रहे हैं.

आज महाराष्ट्र के 2 लोकसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं. इसके लिए वोटिंग शुरू हो चुकी हैं.

-महाराष्ट्र के भंडारा लोकसभा उप-चुनाव सीट के लिए मतदान चल रहा है.

-पालघर लोकसभा सीट पर वोटिंग शुरू हो चुकी हैं. वसी के बूथ नंबर 154-159 पर पुलिसबल तैनात है.

पालघर में उत्तर भारतीयों का मुद्दा

मुंबई के पालघर लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी और शिवसेना आमने सामने है. पालघर की 6 विधानसभाओं में से 3 पर बहुजन विकास पार्टी का कब्जा है. पालघर से शिवसेना ने श्रीनिवास वंगा को अपना उम्मीदवार बनाया है. बीते तीन मई को श्रीनिवास ने शिवसेना से जुड़ने का फैसला किया था.

ऐसा कहा जाता है कि इलाके में उत्तर भारतीयों को बसाने में इनकी अहम भूमिका है और स्थानीय निकाय पर भी इसी पार्टी का कब्जा है. चुनाव प्रचार के दौरान उत्तर भारतीयों का मुद्दा जिस प्रकार उछला उससे तय है कि यही वोटर रिजल्ट की दिशा भी तय करेंगे.

बता दें कि चिंतामन वंगा का इस साल जनवरी में निधन होने की वजह से पालघर लोकसभा सीट पर उपचुनाव कराया जा रहा है.

भंडारा सीट पर कांग्रेस-एनसीपी एकसाथ

महाराष्ट्र के भंडारा-गोंदिया सीट से बीजेपी के हेमंत पटले उम्मीदवार हैं. पालघर से शिवसेना ने श्रीनिवास वंगा को अपना उम्मीदवार बनाया है. पालघर सुरक्षित सीट है.

कांग्रेस और एनसीपी के बीच हुए चुनावी समझौते के अनुसार, कांग्रेस पालघर सीट पर और एनसीपी भंडारा-गोंदिया सीट पर अपने प्रत्याशी को खड़ा किया है.

बता दें कि 2017 में भंडारा-गोंदिया से भाजपा सांसद नाना पटोले के इस्तीफे से यह सीट खाली हुई थी। पटोले भाजपा छोड़कर कांग्रेस में चले गए हैं। जबकि पालघर सीट भाजपा सांसद चिंतामणि वांग्या के निधन से खाली हुई।

4 लोकसभा और 11 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें