2019 के लोकसभा चुनावों के नतीजों में बहुजन समाज पार्टी और उसकी मुखिया मायावती की भूमिका काफी बड़ी रहने वाली है। यूपी में हुए उपचुनावों के नतीजों के बाद से बसपा की अहमियत अन्य दलों के बीच तेजी से बढ़ी है। यही कारण है कि उपचुनावों के नतीजे देखने के बाद समाजवादी पार्टी ने बसपा से गठबंधन करने का ऐलान किया है। सिर्फ राजनैतिक दल ही नहीं, कई बड़े नेता भी बसपा की तरफ इन दिनों आकर्षित हो रहे हैं और लगातार पार्टी ज्वाइन कर रहे हैं।

कई बड़े नेताओं ने ज्वाइन की बसपा :

आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी बसपा में इन दिनों लगातार बड़े नेताओं की जोइनिंग हो रही है। पूर्व विधायक, 5 जिला पंचायत सदस्य समेत कई बड़े नेताओं ने बसपा का दामन थाम लिया है। बसपा में शामिल हुए नेताओं को सदस्यता दिलाने के बाद बसपा प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप बालियान ने कहा कि इससे अन्य राजनैतिक दलों में हड़कंप मच गया है। नाम लिए बिना बीजेपी पर हमला बोलते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि झूठे लोगों की सरकार ज्यादा दिन तक नहीं चल सकती है। जनता का भरोसा अब बसपा में बढ़ रहा है। इससे पहले उन्होंने पूर्व विधायक मोहम्मद शहजाद और उनके समर्थकों को पार्टी की सदस्यता दिलाई। इसके साथ ही बसपा प्रदेश अध्यक्ष ने पूर्व विधायक को लोकसभा हरिद्वार का जोन इंचार्ज बनाने की घोषणा की।

भारी संख्या में लोगों ने ज्वाइन की बसपा :

उत्तराखंड के हरिद्वार रोड स्थित बैंक्वेट हाल में आयोजित कार्यक्रम में कुलदीप बालियान ने माला पहनाकर पूर्व विधायक शहजाद को पार्टी की सदस्यता दिलाई। बसपा प्रदेश अध्यक्ष ने मंच से शहजाद के भाई एवं जिपं सदस्य सत्तार अली के अलावा 4 अन्य जिपं सदस्यों निसार अहमद, अजहर हसन, अदनान खान, अंजुम बेगम बसपा में शामिल करने की घोषणा की। इनके साथ ही प्रधान ऋषिपाल, प्रधान इस्लाम, प्रधान आबिद अली, यूनुस अली, प्रधान महमूद, प्रधान मनोज को उनके समर्थकों के साथ बसपा ज्वाइन कराई।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें